PAK vs AUS, 1st T20I: बतौर कप्तान बाबर आजम ने पहले ही मैच में जड़ा अर्धशतक, बारिश ने बचाई पाकिस्तान की लाज

पाकिस्तान ने 15 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार ऑस्ट्रेलिया को 15 ओवर में 119 रनों का लक्ष्य मिला।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 03, 2019 2:57 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 नवंबर को सिडनी में खेले गए पहले टी20 मैच में बारिश ने पाकिस्तान की लाज बचा ली। ये बाबर आजम का बतौर कप्तान पहला मैच था, जिसमें उन्होंने नाबाद अर्धशतक जड़ा, लेकिन साथी बल्लेबाज उनका साथ नहीं निभा सके।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। 10 रन के स्कोर तक फखर जमां (0) और हारिस सोहेल (4) पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद मोहम्मद रिजवान (31) और कप्तान बाबर आजम के बीच 60 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को संभाला। 

बाबर आजम ने 38 गेंदों में 7 बाउंड्री की मदद से 59 रन बनाए, जिसके दम टीम ने बारिश के चलते गेंदों में कटौती के बीच 15 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर से मिचेल स्टार्क और केन रिचर्डसन को 2-2 सफलता हाथ लगी।

डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार ऑस्ट्रेलिया को 15 ओवर में 119 रनों का लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलिया ने तेज शुरुआत करते हुए 3.1 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 41 रन बना लिए थे, लेकिन इसी बीच बारिश शुरू हो गई और काफी इंतजार के बाद मैच को रद्द कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान आरोन फिंच 37 और डेविड वॉर्नर 2 रन बनाकर नाबाद लौटे।

मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया कप्तान आरोन फिंच ने कहा, "यह काफी निराशाजनक है। लेकिन आप मौसम का कुछ कर नहीं सकते। हमाने शानदार खेल दिखाया। पाकिस्तानी टीम को 107/5 के स्कोर पर रोकना शानदार प्रयास है। हमारी वापसी अच्छी रही। अगर आप मैच के ओवर कम कर दें और उसपर 20 मिनट का ब्रेक हो तो मुझे समझ नहीं आता कि यह क्या है? मगर नियम का हिस्सा है और इसमें आप ज्यादा खुछ नहीं कर सकते।"

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमबाबर आजमएरॉन फिंचआईसीसीटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या