श्रीलंका में तनावः तीन टी20, पांच वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने आएगी ऑस्ट्रेलिया टीम, सीए ने कहा-घटनाक्रम पर नजर

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस सप्ताह त्यागपत्र देने के बाद बनी तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए आस्ट्रेलियाई की सरकार ने अपने नागरिकों को इस द्वीपीय देश का दौरा करने पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 12, 2022 04:53 PM2022-05-12T16:53:48+5:302022-05-12T16:55:01+5:30

Australia cricket team Sri Lanka situation confident over tour three Twenty20, five ODIs and two Tests between June 7 and July 12 Colombo violence | श्रीलंका में तनावः तीन टी20, पांच वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने आएगी ऑस्ट्रेलिया टीम, सीए ने कहा-घटनाक्रम पर नजर

टीम की रवानगी में अभी तीन सप्ताह का समय है और कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

googleNewsNext
Highlights तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय, पांच एक दिवसीय और दो टेस्ट मैच खेलने के लिये श्रीलंका की यात्रा करनी है।आस्ट्रेलिया ए की टीम भी श्रीलंका दौरे पर जाएगी।श्रीलंकाई क्रिकेट के अधिकारी देश के घटनाक्रम पर करीबी नजर रखे हुए हैं।

मेलबर्नः क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को कहा कि श्रीलंका में तनावपूर्ण स्थिति होने के बावजूद उसकी टीम इस दक्षिण एशियाई देश का दौरा करेगी जहां उसे तीनों प्रारूप में मैच खेलने हैं।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस सप्ताह त्यागपत्र देने के बाद बनी तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए आस्ट्रेलियाई की सरकार ने अपने नागरिकों को इस द्वीपीय देश का दौरा करने पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है। ऑस्ट्रेलिया को जून-जुलाई में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय, पांच एक दिवसीय और दो टेस्ट मैच खेलने के लिये श्रीलंका की यात्रा करनी है।

उसी समय आस्ट्रेलिया ए की टीम भी श्रीलंका दौरे पर जाएगी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि क्रिकेट बोर्ड, संघीय सरकार और श्रीलंकाई क्रिकेट के अधिकारी देश के घटनाक्रम पर करीबी नजर रखे हुए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को सूचित कर दिया गया है कि टीम की रवानगी में अभी तीन सप्ताह का समय है और कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी तीन सप्ताह में कोलंबो पहुंचने वाले हैं, तीन ट्वेंटी 20, पांच एकदिवसीय और दो टेस्ट शामिल हैं। टीम सात जून से 12 जुलाई के बीच यहां रहेगी। उन दिनों में से 16 दिन कोलंबो में बिताएंगे, जहां हिंसा सबसे अधिक हो रहा है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सितंबर में तीन टी20 की मेजबानी करेगा भारत

भारतीय क्रिकेट टीम सितंबर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगी। फॉक्स स्पोटर्स डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार ,‘आस्ट्रेलिया टीम जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज , इंग्लैंड और भारत के खिलाफ तीन तीन टी20 मैच खेलेगी।’

यह सीरीज अक्टूबर नवंबर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये होगी। अगले साल आस्ट्रेलिया को चार टेस्ट मैचों के लिये फरवरी मार्च में भारत का दौरा करना है । भारतीय टीम को नौ से 19 जून तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

भारतीय टीम एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां और आखिरी टेस्ट खेलेगी जो पिछले साल कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था । भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैच भी खेलने हैं ।

Open in app