IND vs AUS: भारत के खिलाफ पहले टेस्ट बाहर हुए जोश हेजलवुड, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका

भारत के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड हिस्सा नहीं ले पाएंगे। जोश हेजलवुड के बाएं पैर में चोट लगी है। हेजलवुड का दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट में भी खेलना संदिग्ध है।

By शिवेंद्र राय | Published: February 05, 2023 1:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देबॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारियों में जुटी ऑस्ट्रेलिया को झटकापहले टेस्ट बाहर हुए जोश हेजलवुडस्कॉट बोलैंड को हेजलवुड की जगह प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है

नई दिल्ली: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारियों में जुटी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को सीरीज शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा है। भारत के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड हिस्सा नहीं ले पाएंगे। जोश हेजलवुड के बाएं पैर में चोट लगी है और उनका दूसरे टेस्ट में भी खेलना संदिग्ध है जो दिल्ली में खेला जाएगा।

स्कॉट बोलैंड को  जोश हेजलवुड की जगह ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है। बोलैंड ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के बाहर कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है और अगर उनको टीम में जगह मिलती है तो विदेशी जमीन पर यह उनका पहला टेस्ट मैच होगा। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के एक और तेज गेंदबाद मिचेल स्टार्क भी अंगुली की चोट से जूझ रहे हैं और युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन भी पहले मैच में गेंदबाजी के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में आस्ट्रेलियाई टीम की मुसीबतें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ही शुरू हो गई हैं।

बता दें कि ये सीरीज दोनो ही टीमों के लिए बेहद जरूरी है। आस्ट्रेलियाई टीम इस समय बेंगलुरु में ट्रेनिंग कर रही है और उछाल लेती पिचों पर अभ्यास कर रही है। इसके अलावा बड़ौदा के स्पिनर महेश पिथिया को गेंदबाजी के लिये बुलाया गया है जिनका गेंदबाजी एक्शन रविचंद्रन अश्विन से मिलता है।

आस्ट्रेलियाई टीम में नाथन लियोन के रूप में स्पिन की अगुवाई करने वाला गेंदबाज है। हालांकि आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा है कि उनकी टीम स्पिन संयोजन के बारे में ज्यादा सोच-विचार नहीं कर रही है क्योंकि उनके पास गुरूवार से नागपुर में भारत के खिलाफ शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की मदद के लिये काफी विकल्प मौजूद हैं। भारत का दौरा कर रही आस्ट्रेलियाई टीम ने लियोन का साथ देने के लिये मिचेल स्वेपसन के साथ ऊंगली के स्पिनर एश्टोन एगर को शामिल किया है।

टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, केएल राहुल, एस भरत, ईशान किशन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

ऑस्ट्रेलिया की टीम:

उस्मान ख्वाजा, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मार्नश लाबुशेन, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, पीटर हैंड्सकॉम्ब, पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, लांस मौरिस, टॉड मर्फी, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वीपसन।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाजोश हेजलवुडऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमनागपुरटेस्ट क्रिकेट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या