AUS vs ENG: इंग्लैंड की एशेज टीम में इस दिग्गज की वापसी, आईपीएल 2021 के दौरान लगी थी चोट

AUS vs ENG: भारत के खिलाफ इंग्लैंड की घरेलू टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले कहा कि वह क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रहे हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 25, 2021 3:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देएशेज सीरीज दिसंबर जनवरी में खेली जायेगी।इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज दौरे के लिये 17 सदस्यीय टीम का चयन किया है।टीम में कोई भी अनकैप्ड टेस्ट खिलाड़ी को नहीं चुना गया है।

AUS vs ENG: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स एशेज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने जानकारी दी। स्टोक्स को एशेज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। वह 4 नवंबर को टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट के अधिकारियों ने सर्दियों में होने वाले आस्ट्रेलिया के एशेज दौरे को हरी झंडी दे दी थी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी)ने बयान जारी करके आठ दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू होने वाली सीरीज का रास्ता साफ किया। इंग्लैंड के स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स की टूटी हुई ऊंगली का दूसरा आपरेशन हुआ था।

भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर रहने के बाद से क्रिकेट से अनिश्चितकाल का ब्रेक लेने वाले स्टोक्स को चार महीने पहले राजस्थान रॉयल्स के लिये आईपीएल खेलते समय बाएं हाथ की तर्जनी ऊंगली में चोट लगी थी। रिपोर्ट में कहा गया कि स्टोक्स की ऊंगली ठीक हो गई है।

स्टोक्स ने कहा, "एक ब्रेक पर था और मैंने अपनी उंगली को ठीक कर लिया। मैं अपने साथियों को देखने और उनके साथ मैदान पर रहने के लिए उत्सुक हूं। मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए तैयार हूं।" स्टोक्स आखिरी बार इंग्लैंड के लिए जुलाई में पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय मैच में एक आपातकालीन दूसरी स्ट्रिंग टीम के कप्तान के रूप में खेले थे।

टीम इस प्रकार है: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स, जोनाथन बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जाक क्राउले, हसीब हमीद, डॉन लारेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डबेन स्टोक्सऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमजो रूट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या