एशिया कप 2018: 'सुपर फोर' में मजबूत टीम इंडिया की भिड़ंत बांग्लादेश से, नजरें एक और जोरदार जीत पर

India vs Bangladesh Preview: एशिया कप सुपर फोर के पहले मैच में टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से होगा और उसकी नजरें जीत पर होंगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 20, 2018 06:10 PM2018-09-20T18:10:42+5:302018-09-20T18:10:42+5:30

Asia Cup 2018: India vs Bangladesh Preview, india to face tough challenge of Bangladesh in Super Four | एशिया कप 2018: 'सुपर फोर' में मजबूत टीम इंडिया की भिड़ंत बांग्लादेश से, नजरें एक और जोरदार जीत पर

एशिया कप सुपर फोर में भारत की टक्कर बांग्लादेश से

googleNewsNext

दुबई, 20 सितंबर: पाकिस्तान पर जोरदार जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम शुक्रवार को सुपर फोर के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ भी जीत के इरादे से उतरेगी। भारत ने हॉन्ग कॉन्ग और पाकिस्तान को मात देते हुए ग्रुप-ए में टॉप पर रहते हुए सुपर फोर में जगह बनाई है। वहीं बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रन से शिकस्त देते हुए सुपर फोर में अपनी जगह पक्की की। 

टीम इंडिया चोट से है परेशान, पंड्या समेत तीन खिलाड़ी बाहर

टीम इंडिया भले ही अपने दोनों मैच जीतते हुए सुपर फोर में पहुंची हो लेकिन हार्दिक पंड्या समेत तीन खिलाड़ियों को चोटिल होने से उसकी परेशानी थोड़ी बढ़ी है। पंड्या को पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान पीठ में चोट लगी थी जबकि दो अन्य खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल भी चोटिल होने की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए हैं। 

यही नहीं पिछले दो मैचों में खेले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी बांग्लादेश के खिलाफ मैच से आराम दिया जा सकता है। ऐसे में इस मैच में भुवी की जगह हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेले युवा गेंदबाज खलील अहमद को उतारा जा सकता है।   

हालांकि हार्दिक पंड्या की जगह दीपक चाहर को चुना गया है लेकिन उनके बांग्लादेश के खिलाफ मैच में खेलने की संभावना कम है। ऐसे में बैटिंग को मजबूती देने के लिए पंड्या की जगह मनीष पाण्डेय को शामिल किया जा सकता है।

पहले दो मैचों में भारतीय ओपनरों रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक ने भी प्रभावित किया है। हालांकि स्टार बल्लेबाज एमएस धोनी हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ जीरो पर आउट हुए थे, ऐसे में उनसे दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

बांग्लादेश की नजरें भारत के खिलाफ उलटफेर पर 

बांग्लादेशी टीम हाल के सालों में एक अच्छी वनडे टीम बनकर उभरी है। मशरफे मुर्तजा की कप्तानी में बांग्लादेश ने बड़ी टीमों को भी हराया है। स्टार ओपनर तमीम इकबाल के कलाई फ्रैक्चर की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होने के बावजूद उसके पास श्रीलंका के खिलाफ शतक ठोकने वाले मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन महमुदुल्लाह रियाद जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। वही गेंदबाजी में कप्तान मुर्तजा के अलावा बांग्लादेश के पास मुस्तफिजुर रहमान और रूबेल हुसैन जैसे अच्छे गेंदबाज हैं। 

एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा जारी एशिया कप के नए कार्यक्रम की वजह से अब बांग्लादेश को लगातार दो दिन दो अलग-अलग जगहों पर मैच खेलना होगा। उसे 20 सितंबर को अफगानिस्ता के खिलाफ अबू धाबी में खेलने के बाद 21 सितंबर को दुबई में भारत से भिड़ना है। 

मैच का समय: 21 सितंबर 2018, शाम 5 बजे से (भारतीय समयानुसार)

मैच स्थान: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मनीष पाण्डेय, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, सिद्धार्थ कौल, दीपक चाहर।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, अरिफुल हक, महमुदुल्लाह, मोसादेक हुसैन नजमुल हुसैन, मेहदी हसन, नजमुल इस्लाम, रूबले हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान अबु हैदर।

Open in app