India vs Sri Lanka: जसप्रीत बुमराह के टीम में शामिल होने से हैरान हैं आशीष नेहरा, पूर्व गेंदबाज ने बताई वजह

भारतीय क्रिकेट टीम आज लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ होनी वाली टी20 सीरीज का पहला मैच खेलने वाली है। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। हालांकि, पूर्व भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा बुमराह के शामिल होने से 'आश्चर्यचकित' हैं। 

By मनाली रस्तोगी | Published: February 24, 2022 11:16 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय क्रिकेट टीम आज लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ होनी वाली टी20 सीरीज का पहला मैच खेलने वाली है।श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। हालांकि, पूर्व भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा बुमराह के शामिल होने से हैरान हैं। 

नई दिल्ली:भारतीय क्रिकेट टीम की नजरें वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत के बाद अब श्रीलंका के खिलाफ आज से शुरू हो रहे टी20 सीरीज पर टिकी हैं। भारत दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम को तीन टी20 मैच खेलने हैं। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी है। रोहित शर्मा की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया आज पहला टी20 लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेलेगी। 

वहीं, विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को इस दौरान आराम दिया गया है, जबकि सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर जैसे अन्य खिलाड़ी चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। बता दें कि जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें शामिल किया गया है। यही नहीं, उन्हें उप-कप्तान भी बनाया गया है। हालांकि, पूर्व भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा बुमराह के शामिल होने से 'आश्चर्यचकित' हैं। 

Cricbuzz से बात करते हुए नेहरा ने कहा, "मैं बहुत हैरान हूं कि बुमराह टी20 सीरीज में खेल रहे हैं। बेशक हर खिलाड़ी खेलना चाहता है, लेकिन इस सीरीज के बाद हमारे पास दो टेस्ट भी हैं। अभी कई मैच आने हैं। हमारे पास तेज गेंदबाजों के बीच बहुत सारे विकल्प हैं और उनमें से बहुत सारे गेंदबाजों को खेल के समय और आत्मविश्वास की जरूरत है।"

 सीनियर पेसर बुमराह और मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में वेस्टइंडीज के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार को काफी अच्छा मौका मिला था। इस दौरान अवेश खान ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। मगर नेहरा का मानना है कि बुमराह की वापसी का मतलब अन्य तेज गेंदबाजों के लिए सीमित मौके होंगे। ऐसे में नेहरा का कहना है, "उदाहरण के लिए भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज और अवेश खान को अधिक खेलने की आवश्यकता है। बुमराह जैसे ही इलेवन में वापसी करेंगे, इनमें से किसी एक खिलाड़ी का खेलने का मौका चला जाएगा। इसलिए मैं हैरान हूं कि वह यहां खेल रहा है।"

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहआशीष नेहराभारतश्रीलंका क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या