रिद्धिमान साहा को 'धमकाने' के आरोपी पत्रकार के नाम का खुलासा! खुद सामने आए, वीडियो शेयर कर बताई अपनी बात

पत्रकार द्वारा धमकी देने का आरोप लगाने वाले रिद्धिमान साहा शनिवार को बीसीसीआई की जांच समिति के सामने पेश हुए।

By विनीत कुमार | Published: March 6, 2022 10:15 AM2022-03-06T10:15:34+5:302022-03-06T10:20:23+5:30

As Wriddhiman Saha meets BCCI probe committee accused journalist shares his video | रिद्धिमान साहा को 'धमकाने' के आरोपी पत्रकार के नाम का खुलासा! खुद सामने आए, वीडियो शेयर कर बताई अपनी बात

रिद्धिमान साहा को 'धमकाने' के आरोपी पत्रकार के नाम का खुलासा (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली: एक पत्रकार को इंटरव्यू नहीं देने पर उसके द्वारा कथित धमकी देने का आरोप लगाने वाले भारतीय अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा एक बार फिर चर्चा में हैं। साहा ने शनिवार को मामले की जांच कर रही बीसीसीआई की समिति को पूरी जानकारी दी। वहीं, वह वरिष्ठ पत्रकार भी शनिवार देर रात सोशल मीडिया के जरिए सामने आए और पूरे मामले पर अपना पक्ष रखा।

दरअसल, तीन सदस्यीय समिति ने इस पत्रकार के खिलाफ आरोपों की जांच के लिये शनिवार को 37 वर्षीय साहा से मुलाकात की थी। साहा ने समिति के सामने प्रस्तुत होने के बाद पत्रकारों से कहा, 'मुझे जो कुछ पता था, मैंने वो सब समिति को बता दिया है। मैंने उनके साथ सारी जानकारी साझा कर दी है। मैं आपको अभी ज्यादा कुछ नहीं बता सकता। बीसीसीआई ने मुझे बैठक के बारे में बाहर बताने को मना किया है क्योंकि वे ही आपके सभी सवालों के जवाब देंगे।'

रिद्धिमान साहा को धमकी देने वाले आरोपी पत्रकार आए सामने

साहा के बीसीसीआई समिति के सामने पेश होने के बाद शनिवार देर रात मामले में नया मोड़ उस समय आ गया जब वरिष्ठ खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार खुद सोशल मीडिया के जरिए सामने आए और कहा कि भारतीय विकेटकीपर की ओर से शेयर किया गया स्क्रीनशॉट उनके साथ हुई चैटिंग का है। साथ ही उन्होंने ये दावा भी किया कि साहा ने स्क्रीनशॉट के साथ छेड़छाड़ की है और जानबूझकर उन्हें बदनाम करने की कोशिश की है।

बोरिया मजूमदार ने ये भी कहा कि वे साहा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे। मजूमदार ने साझा किए वीडियो में कहा कि साहा ने शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में जानबूझकर तारीखों को छुपा दिया है और इसलिए ऐसा लग रहा है कि वो चैट लगातार हुई है जबकि ऐसा नहीं था।

मजूमदार ने ये भी कहा कि साहा ने 13 फरवरी को उन्हें जूम के जरिए इंटरव्यू देने की बात कही थी पर नियत समय पर वे प्रस्तुत नहीं हुए। मजूमदार के अनुसार इसके बाद करीब दो घंटे तक उनकी टीम साहा से संपर्क करने की कोशिश करती रही लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद वे बहुत नाराज थे। 

मजूमदार ने कहा कि वे साहा को 12 साल से जानते हैं लेकिन उनसे ऐसे गैरपेशेवर व्यवहार की उम्मीद नहीं थी। बता दें कि साहा के पिछले महीने स्क्रीनशॉट शेयर करने के बाद सोशल मीडिया पर बोरिया मजूमदार के नाम की अटकलें लगने लगी थी।

बीसीसीआई से अपना पक्ष रखने का मौका मांगा बोरिया मजूमदार ने

बोरिया ने कहा कि साहा को उन्होंने 13 तारीख को आखिरी मैसेज किया था। साहा चाहते को पहले ही ऐसे आरोप लगा सकते थे लेकिन 19 फरवरी को भारतीय टीम में नहीं चुने जाने के बाद उन्होंने सांत्वना बटोरने के लिए स्क्रीनशॉट को शेयर किया और गंभीर आरोप लगाए। इसके साथ ही बोरिया ने बीसीसीआई से मांग की कि उनका पक्ष भी सुना जाए। उन्होंने गुजारिश की कि मामले की जांच कर रही समिति उनसे मिले ताकि वे पूरे मामले को विस्तार से रख सकें।

बता दें कि हाल में पत्रकार द्वारा धमकी दिए जाने के कथित मामले के बाद साहा ने सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ को लेकर भी कुछ बातें मीडिया में कही थी जिसे लेकर खूब चर्चा हुई थी। उन्होंने कहा था कि गांगुली ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में उनकी पारी के बाद तारीफ करते हुए कहा था कि वे जब तक बीसीसीआई में हैं, साहा की जगह टीम में पक्की है। वहीं, दूसरी ओर साहा ने ये भी दावा किया था भारतीय टीम के मौजूदा कोच द्रविड़ ने उन्हें संन्यास पर विचार करने को कहा था और बताया था कि टीम प्रबंधन युवा खिलाड़ियों को मौका देने पर विचार कर रही है।  

Open in app