निधन से पहले आधी से ज्यादा आत्मकथा पूरी कर चुके थे दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर

इस किताब में कादिर ने सरफराज नवाज, इकबाल कासिम और वसीम बारी के साथ अपने करीबी रिश्तों पर बात की और बताया कि किस तरह अच्छा टेस्ट पदार्पण नहीं होने के बावजूद उन्होंने उनका समर्थन किया।

By भाषा | Published: September 8, 2019 08:20 PM2019-09-08T20:20:49+5:302019-09-08T20:20:49+5:30

Abdul Qadir's son reveals Pakistan legend had completed hundred pages of his autobiography | निधन से पहले आधी से ज्यादा आत्मकथा पूरी कर चुके थे दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर

निधन से पहले आधी से ज्यादा आत्मकथा पूरी कर चुके थे दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर

googleNewsNext

दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर ने बेटे सुलेमान ने रविवार को बताया कि उनके पिता ने शुक्रवार को लाहौर में निधन से पहले अपनी आत्मकथा आधी से अधिक पूरी कर ली है। कादिर का शुक्रवार को लाहौर में अपने गृहनगर में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 15 सितंबर को 64 बरस के होने वाले थे। रात का खाना खाते हुए उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्होंने अस्पताल जाते हुए रास्ते में दम तोड़ दिया।

सुलेमान ने कहा, ‘‘उन्होंने (कादिर ने) अपनी किताब के 100 से अधिक पन्ने पूरे कर लिए थे और वह कुछ महीनों में किताब के विमोचन समारोह के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान को आमंत्रित करने को लेकर उत्सुक थे।’’

सुलेमान ने आगे बताया, ‘‘उन्होंने (कादिर ने) शीर्ष खिलाड़ी बनने के दौरान अपने संघर्ष के बारे में सब कुछ लिखा है और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक खिलाड़ी और अधिकारी के रूप में कई रोचक घटनाएं और इमरान तथा पाकिस्तान टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ अपने रिश्तों के बारे में लिखा है।’’ इस किताब में कादिर ने सरफराज नवाज, इकबाल कासिम और वसीम बारी के साथ अपने करीबी रिश्तों पर बात की और बताया कि किस तरह अच्छा टेस्ट पदार्पण नहीं होने के बावजूद उन्होंने उनका समर्थन किया।

Open in app