स्टुअर्ट ब्रॉड के पास 700 टेस्ट विकेट झटकने का शानदार मौका, शेन वॉर्न ने ट्वीट में कहा...

स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड की ओर से 500 विकेट लेने वाले दूसरे और विश्व के सातवें गेंदबाज हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 29, 2020 6:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड ने 2-1 से जीती सीरीज।स्टअर्ट ब्रॉड ने सीरीज में झटके सबसे ज्यादा विकेट।बेन स्टोक्स ने बनाए सर्वाधिक 363 रन।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 16 शिकार करने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड को पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने जमकर सराहा है। ऑस्ट्रेलिया के इस महान गेंदबाज ने ट्वीट के जरिए स्टुअर्ट ब्रॉड को 500 टेस्ट विकेट लेने पर बधाई दी है।

शेन वॉर्न ने इस तरह की तारीफ

शेन वॉर्न ने लिखा- "34 साल की उम्र में 500 टेस्ट विकेट। अभी आप और खेल सकते हैं और 700 से ज्यादा विकेट लेने का अच्छा मौका है।"

टेस्ट रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में सात स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

चौंतीस साल के ब्रॉड ने पहली पारी में 45 गेंद में 62 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे बल्लेबाजी रैंकिंग में भी उन्हें सात स्थान का फायदा हुआ। इंग्लैंड की ओर से तीसरे सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक की बराबरी करने वाले ब्रॉड आलराउंडरों की सूची में भी तीन स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

स्टुअर्ट ब्रॉड को

स्टुअर्ट ब्रॉड बोले- मेरे और एंडरसन के अंदर अभी कुछ ओवर बाकी हैं

टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि मेहनत ‘आदत’ की तरह होती है। उन्होंने यह भी कहा कि उनमें और लंबे समय से तेज गेंदबाजी में उनके जोड़ीदार जिमी एंडरसन में अभी ‘कुछ ओवर बाकी’ हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथम्पटन में पहले टेस्ट से बाहर रहे ब्रॉड ने शानदार वापसी करते हुए तीसरे टेस्ट में दस विकेट लिये।

उन्होंने स्काई स्पोटर्स से कहा, ‘‘आप मैच में जो कड़ी मेहनत करते हैं, वह आदत की तरह होती है और मैच के दिन यही जीत दिलाती है। करियर में उतार-चढ़ाव के बीच जीत काफी संतोष देती है।’’

एंडरसन ने इंग्लैंड के लिये सर्वाधिक 589 टेस्ट विकेट लिये हैं। उनके बाद दूसरे स्थान पर पहुंचे ब्रॉड ने कहा ,‘‘हमें एक दूसरे के साथ गेंदबाजी में मजा आता है। मुझे लगता है कि हमारे भीतर अभी कुछ ओवर बाकी है।’’

टॅग्स :स्टुअर्ट ब्रॉडइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमशेन वॉर्नऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या