भारतीय टीम से निकाले जाने के बाद मुरली विजय को इस टीम में मिली जगह, डेब्यू मैच में ही लगाया अर्धशतक

Murali Vijay scores fifty for in county cricket: इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती तीन टेस्ट सीरीज में फ्लॉप होने के बाद मुरली विजय को आखिरी दो टेस्ट मैचों में टीम में जगह नहीं मिली थी।

By सुमित राय | Published: September 11, 2018 11:03 AM2018-09-11T11:03:02+5:302018-09-11T12:59:02+5:30

Murali Vijay score half century in debut match of county cricket for Essex | भारतीय टीम से निकाले जाने के बाद मुरली विजय को इस टीम में मिली जगह, डेब्यू मैच में ही लगाया अर्धशतक

मुरली विजय ने अपने पहले काउंटी मैच में 95 गेंदों पर 56 रन बनाए।

googleNewsNext

लंदन, 11 सितंबर। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने भारतीय टेस्ट टीम से निकाले जाने के बाद काउंटी चैंपियनशिप में खेलने का फैसला किया और उन्होंने एसेक्स की ओर से काउंटी में डेब्यू किया। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती तीन टेस्ट सीरीज में फ्लॉप होने के बाद मुरली विजय को आखिरी दो टेस्ट मैचों में टीम में जगह नहीं मिली थी।

मुरली विजय ने काउंटी चैंपियनशिप में एसेक्स की ओर से नॉटिंघमशर के खिलाफ डेब्यू किया और पहले ही मैच में अर्धशतक जमाकर भारतीय सेलेक्टर्स के फैसले को गलत साबित किया।

नॉटिंघमशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए। इसके जवाब में मुरली विजय और निक ब्राउन ने एसेक्स को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। मुरली विजय ने अपने पहले काउंटी मैच में 95 गेंदों पर 56 रन बनाए, इसमें नौ चौके भी शामिल हैं।


मुरली विजय को इंग्‍लैंड के खिलाफ शुरुआती तीन मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। हालांकि उन्हें सिर्फ शुरुआती 2 मैचों में ही खेलने का मौका मिला। मुरली दोनों मैचों में फ्लॉप साबित हुए और 4 पारियों में सिर्फ 26 रन ही बना पाए। इसके अलावा एसेक्‍स के खिलाफ प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में उन्होंने 53 रन बनाए थे।

इंग्‍लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच में मुरली विजय पहली पारी में 20, जबकि दूसरी पारी में 6 रन बनाकर आउट हो गए थे। उन्‍हें पहली पारी में सैम कर्रन और दूसरी पारी में स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया था। इसके बाद लॉडर्स में खेले गए दूसरे टेस्‍ट मैच में मुरली विजय दोनों पारियों में खाता भी नहीं खोल पाए थे। दोनों पारियों में तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने मुरली को अपना शिकार बनाया था।

Open in app