दिल्ली टेस्ट खेलने की संभावना पर बोले मिचेल स्टार्क- ये कप्तान पैट कमिंस और कोच पर निर्भर करता है

दिसंबर 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फिल्डिंग के दौरान स्टार्क की अंगुली में चोट लगी थी। स्टार्क नागपुर में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे लेकिन अब वह शनिवार को भारत पहुंचे हैं और दूसरे टेस्ट से पहले मंगलवार रात दिल्ली में अपनी टीम से जुड़ गए।

By शिवेंद्र राय | Published: February 15, 2023 06:22 PM2023-02-15T18:22:46+5:302023-02-15T18:24:44+5:30

Mitchell Starc said on possibility of playing Delhi Test it depends on Pat Cummins and coach | दिल्ली टेस्ट खेलने की संभावना पर बोले मिचेल स्टार्क- ये कप्तान पैट कमिंस और कोच पर निर्भर करता है

ऑस्ट्रेलिया की टीम से जुड़े तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया की टीम से जुड़े तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्कचोट के कारण नागपुर टेस्ट नहीं खेल पाए थे स्टार्कदूसरा टेस्ट दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फरवरी से खेला जाएगा

नई दिल्ली: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट शुक्रवार से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फरवरी से खेला जाएगा।  पहले टेस्ट में मिला करारी हार के बाद ऑस्ट्रलिया की टीम भी वापसी के लिए बेताब है लेकिन प्रमुख खिला़ड़ियों की चोट ने कंगारू टीम की मुश्किल बढ़ा दी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो चोट के कारण नागपुर टेस्ट नहीं खेल पाए थे।

दिसंबर 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फिल्डिंग के दौरान स्टार्क की अंगुली में चोट लगी थी। स्टार्क नागपुर में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे लेकिन अब वह शनिवार को भारत पहुंचे हैं और दूसरे टेस्ट से पहले मंगलवार रात दिल्ली में अपनी टीम से जुड़ गए।

मिचेल स्टार्क को उम्मीद है कि वो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में खेल सकते हैं। हालांकि स्टार्क ने कहा कि ये उनके हाथ में नहीं है। स्टार्क ने कहा है,  "मैं चयन के लिए पूरी तरह से कोशिश करूंगा। लेकिन यह पूरी तरह से मेडिकल स्टाफ, चयनकर्ता, कप्तान पैट कमिंस और कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड पर निर्भर करता है कि वह इसके बारे में क्या सोचते हैं।"

बता दें कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार मानी जाती है इसलिए दोनो ही टीमें 3-3 स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकती हैं। ऑस्ट्रेलिया भी तीन स्पिनरों के साथ उतर सकती है। नाथन लियोन, मर्फी के अलावा बायें हाथ के प्रतिभाशाली ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज कुह्नमैन को भी 17 फरवरी से दिल्ली में होने वाले मैच में मौका मिल सकता है।

अगर अरुण जेटली स्टेडियम में भारतीय टीम के रिकॉर्ड की बात करें तो इस मैदान में टीम इंडिया ने अब तक 34 टेस्ट खेले हैं जिनमें 13 जीते हैं और 6 हारे हैं। बाकी मैच बेनतीजा समाप्त हुए। इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया 7 बार एक दूसरे के आमने सामने आ चुकी हैं। इन सात मुकाबलों में भारतीय टीम ने 3 में बाजी मारी है जबकि कंगारू टीम को 1 में जीत मिली है।

Open in app