Marcus Stoinis ruled out of Pakistan game with side strain, Mitchel Marsh flown in as cover | World Cup: भारत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुआ यह ऑलराउंडर
पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस टीम से बाहर हो गए हैं।

Highlightsऑस्ट्रेलिया का स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी चोट के कारण टीम से बाहर हो गया है।ऑस्ट्रेलिया टीम अपना अगला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल खिलाड़ी की जगह ऑलराउंडर मिशेल मार्श को इंग्लैंड बुलाया है।

भारतीय टीम के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है और उसका स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी चोट के कारण टीम से बाहर हो गया है। ऑस्ट्रेलिया टीम अपना अगला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है, लेकिन इस मुकाबले से पहले ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस टीम से बाहर हो गए हैं। उन्हें साइड स्ट्रैन की परेशानी है और इसी वजह से वह पाक के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेला पाएंगे।

स्टोइनिस पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर होने के साथ ही पूरे टूर्नामेंट से बाहर होने का भी खतरा मंडराने लगा है। क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टोइनिस के चोटिल होने के बाद ऑलराउंडर मिशेल मार्श को इंग्लैंड बुलाया है। मार्श बुधवार को टॉन्टन में होने वाले मैच में शामिल होने के लिए इंग्लैंड रवाना हो गए हैं। इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया ए टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाना था।

हालांकि अभी मिशेल मार्श को आधिकारिक रूप से टीम में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि नियमों के मुताबिक किसी चोटिल खिलाड़ी को रिप्लेस करने के लिए आईसीसी के टेक्निकल कमिटी को बताना होता है कि किस खिलाड़ी को बाहर कर किस नए खिलाड़ी को शामिल करना है। आईसीसी से मंजूरी के बाद टीम में खिलाड़ी को बदला जा सकता है। हालांकि एक बार टीम से बाहर होने के बाद चोटिल खिलाड़ी फिट होने पर भी टीम में वापस नहीं आ सकता है।

बता दें कि स्टोइनिस ने अब तक खेले तीन मैचों में चार विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ 7 ओवर में 62 रन देकर विराट कोहली और एमएस धोनी के अहम विकेट लिए थे। हालांकि लक्ष्य का पीछा करते समय बल्लेबाजी करने आए स्टोइनिस शून्य पर आउट हो गए थे। इसके अलावा स्टोइनिस ने अफगानिस्तान के खिलाफ भी दो विकेट अपने नाम किया था।


Web Title: Marcus Stoinis ruled out of Pakistan game with side strain, Mitchel Marsh flown in as cover
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे