“काबुल में फिर से खून बह रहा है, कृपया अफगान को मारना बंद करें प्लीज”, काबुल ब्लास्ट पर राशिद खान ने सोशल मीडिया पर लिखा

Kabul Airport Terrorist Attack Updates: अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने विश्व समुदाय से देश में हिंसा रोकने की अपील की है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 27, 2021 02:13 PM2021-08-27T14:13:18+5:302021-08-27T14:17:38+5:30

​​​​​​​Kabul is bleeding again, stop killing Afghan please Rashid khan wrote on Twitter Kabul Airport Terrorist Attack | “काबुल में फिर से खून बह रहा है, कृपया अफगान को मारना बंद करें प्लीज”, काबुल ब्लास्ट पर राशिद खान ने सोशल मीडिया पर लिखा

31 अगस्त तक अपने सभी सैनिकों को हटाने की योजना बनाई है। 

googleNewsNext
Highlightsगुरुवार शाम काबुल हवाई अड्डे पर हुए घातक आतंकी हमला हुआ है।हजारों परिवार विस्थापित हो रहे हैं। हमें अराजकता में मत छोड़ो। 'विश्व के नेताओं से अनुरोध किया था कि वे देशवासियों को अराजकता में न छोड़ें।'

Kabul Airport Terrorist Attack Updates: अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर राशिद खान ने सोशल मीडिया पर भावुक अपील की है। खान ने ट्वीटर पर लिखा है कि "काबुल में फिर से खून बह रहा है, कृपया अफगान को मारना बंद करें प्लीज।”

काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर बृहस्पतिवार को हुए आत्मघाती धमाकों में कम से कम 105 की मौत हुई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं होने के कारण नाम उजागर न करने की शर्त पर अधिकारी ने बताया कि वास्तविक मृतक संख्या इससे भी ज्यादा होगी क्योंकि शव निकाले जा रहे हैं।

अफगान और अमेरिकी अधिकारियों ने पहले कहा था कि अगस्त 2011 के बाद से अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना के लिए सबसे घातक दिन में, बम विस्फोटों में कम से कम 60 अफगान और 13 अमेरिकी सैनिक मारे गए।

इससे पहले भी स्टार ऑलराउंडर राशिद खान ने मंगलवार को अफगानिस्तान में शांति की अपील करते हुए विश्व नेताओं से कहा कि बढ़ती हिंसा के बीच वे उनके देश को ‘अराजकता’ के बीच छोड़कर ना जाएं। राशिद ने ट्वीट किया, ‘‘प्रिय विश्व नेताओं! मेरा देश अराजकता का सामना कर रहा है, हजारों निर्दोष लोग जिसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं, प्रत्येक दिन शहीद हो रहे हैं। घरों और संपत्ति को नष्ट किया जा रहा है। हजारों परिवार विस्थापित हो गए हैं... हमें अराजकता में छोड़कर ना जाएं। अफगानियों की हत्या और अफगानिस्तान को नष्ट करना बंद हो। हम शांति चाहते हैं।’’

अफगानिस्तान में दिन-प्रतिदिन हालात बदतर हो रहे हैं। नागरिकों के खिलाफ हमलों में हेलमंद, कंधार और हेरात प्रांत में पिछले एक महीने में 1000 से अधिक लोगों की हत्या हो चुकी है या वे घायल हो चुके हैं। एक मई को अमेरिका ने अपने सैनिकों को वापस बुलाना शुरू कर दिया था जिसके बाद से अफगानिस्तान में आतंकी हमले तेज हुए हैं।

तालिबान अफगानिस्तान के लगभग 400 जिलों में से आधे से अधिक पर कब्जा कर चुका है। अमेरिका पहले ही अफगानिस्तान से अपने अधिकांश सैनिकों को हटा चुका है और 31 अगस्त तक अपने सभी सैनिकों को हटाने की योजना बनाई है। 

Open in app