BCCI पर इस ऑलराउंडर ने उठाए सवाल, पूछा- 'मुझे अवॉर्ड हर साल देते हो फिर चयन क्यों नहीं?'

इस खिलाड़ी ने पिछले साल केरल की ओर से रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा 49 विकेट झटके।

By विनीत कुमार | Published: June 9, 2018 07:39 PM2018-06-09T19:39:49+5:302018-06-09T19:42:45+5:30

jalaj saxena questions bcci why not getting selected even after every year awards | BCCI पर इस ऑलराउंडर ने उठाए सवाल, पूछा- 'मुझे अवॉर्ड हर साल देते हो फिर चयन क्यों नहीं?'

Jalaj Saxena

googleNewsNext

नई दिल्ली, 9 जून: केरल के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले ऑलराउंडर जलज सक्सेना ने भारतीय क्रिकेट कट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर बड़ा सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि अगर उन्हें लगातार अवॉर्ड दिए जा रहे हैं तो फिर टीम में उनका चयन क्यों नहीं हो रहा है। जलज 31 साल के हैं और पिछले 12-13 सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं।

जलज ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'आप अवॉर्ड तो दे रहे हैं लेकिन असल ईनाम कहां है। अगर मुझे बीसीसीआई से ये जवाब नहीं मिलता कि मुझे क्यों पिछले साल में इंडिय-ए के लिए भी बुलावा नहीं आया? फिर पिछले चार साल से मुझे अवॉर्ड देने का क्या मतलब। यह मेरे लिए एक अपमान की तरह है। मैं निराश हूं।' (और पढ़ें- वर्ल्ड कप फाइनल में धोनी को किसने दी थी युवी से पहले बैटिंग की सलाह, सहवाग ने खोला राज)

मूल रूप से मध्य प्रदेश के रहने वाले जलज पिछले साल केरल की ओर से रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा 49 विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। जलज के इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें अगले हफ्ते बेंगलुरु में आयोजित होने वाले बीसीसीआई अवॉर्ड्स में 2017-18 के लिए माधवराव सिंधिया अवॉर्ड दिया जाना है। साथ ही रणजी ट्रॉफी में बतौर सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंडर के लिए उन्हें लाला अमरनाथ अवॉर्ड का भी बड़ा दावेदार माना जा रहा है। जलज ये अवॉर्ड जीतते हैं तो पिछले चार साल में वह तीसरी बार ऐसी उपलब्धि हासिल करेंगे।

सक्सेना की उम्र देखते हुए उनके लिए सीनियर टीम में दरवाजे अब लगभग बंद हैं। उन्होंने पिछली बार इंडिया-ए के लिए 2013 में न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ मैच में खेला था। यही नहीं सक्सेना ईरानी ट्रॉफी में भी कभी हिस्सा नहीं ले सके हैं। जलज को इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई इंडिया-ए टीम में भी जगह नहीं मिली है। (और पढ़ें- अर्जुन तेंदुलकर के अंडर-19 टीम में चुने जाने पर सौरव गांगुली ने कही ये बात)

जलज ने कहा, 'हर कोई मुझसे कहता है कि बीसीसीआई तुम्हे पिछले चार साल से अवॉर्ड दे रही है लेकिन लगता है कि अब भी तुम ऊपर के स्तर पर खेलने के लिए तैयार नहीं हुए हो। मुझे तब काफी बुरा लगता है।'

जलज ने आगे कहा, 'ऐसा लगता है कि आईपीएल चयन का मापदंड हो गया है। अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए अलग मापदंड नहीं हो सकते हैं। अगर मैं आइपीएल के लिए नहीं चुना गया तो इसमें मेरी क्या गलती है। आप बताए, मुझे क्या करना चाहिए।’

बता दें कि जलज ने पिछले चार सालों में 137 विकेट झटके हैं। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार जलज ने बताया कि केरल क्रिकेट असोसिएशन (केसीए) की ओर से हुए पिछले यो-यो टेस्ट में भी उनका स्कोर 17.1 रहा, जो काफी अच्छा है। जलज ने कहा, 'यह अन्याय है। वे कम से कम इतना कर सकते हैं कि मुझे बता दें कि मेरा चयन नहीं होने वाला है। मैं उनसे ये पिछले चार साल से सुनने का इंतजार कर रहा हूं।' (और पढ़ें- दो साल के बच्चे की बैटिंग में दिखी गांगुली-युवराज की झलक, वायरल वीडियो ने मचाया तहलका)

Open in app