IPL 2022 Auction: कई दिग्गज खिलाड़ियों पर केकेआर की नजर, टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के ओपनर शामिल, कई तेज बॉलर भी लिस्ट में

IPL 2022 Auction: कोलकाता नाइट राइडर्स के पर्स में 48 करोड़ रुपये है। टीम के पास कप्तान नहीं है। सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर पर दांव लगाने की उम्मीद है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 31, 2022 01:57 PM2022-01-31T13:57:38+5:302022-01-31T13:59:30+5:30

IPL 2022 Auction Shikhar Dhawan, David Warner, Quinton De Kock, Chris Lynn Probable List Players Kolkata Knight Riders  | IPL 2022 Auction: कई दिग्गज खिलाड़ियों पर केकेआर की नजर, टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के ओपनर शामिल, कई तेज बॉलर भी लिस्ट में

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने आगामी मेगा नीलामी के लिए कमर कस ली है।

googleNewsNext
Highlightsकोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार कप पर कब्जा किया है। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर विजेता बना चुके है। सभी टीम ने खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है। 

IPL 2022 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने दो नई टीमों सहित सभी 10 फ्रेंचाइजी टीमों के लिए 90 करोड़ रुपये की वेतन सीमा तय की है। सभी टीम ने खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आंद्रे रसेल (12 करोड़), वरुण चक्रवर्ती (8 करोड़), वेंकटेश अय्यर (8 करोड़) और सुनील नारायण (6 करोड़) को रिटेन किया है। उन्होंने जिन चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है उनमें वे पहले ही 34 करोड़ का निवेश कर चुके हैं। उनके पास 48 करोड़ रुपये हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने आगामी मेगा नीलामी के लिए कमर कस ली है। भविष्य के लिए एक प्रतिस्पर्धी और अनुभवी टीम पर फोकस किया जा रहा है। पूरी ऑलराउंड टीम तैयार करनी है। केकेआर के पास इन चार खिलाड़ियों में से कम से कम दो को नीलामी में लेने का बड़ा मौका है।

कोलकाता नाइट राइडर्स आगामी मेगा नीलामी में टीम इंडिया को ओपनर शिखर धवन और ऑस्ट्रेलिया के ओपनर और सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर पर दांव लगाने की उम्मीद है। डी कॉक और क्रिस लिन भी लिस्ट में हैं। क्रिस लिन पहले भी केकेआर के लिए खेल चुके हैं।

केकेआर के पास एक विकेटकीपर होगा और ओपनिंग स्लॉट के लिए दूसरा विकल्प होगा। लिन ने बीबीएल में ब्रिस्बेन हीट का नेतृत्व किया है और डी कॉक ने दक्षिण अफ्रीका का भी सभी प्रारूपों में नेतृत्व किया है। इस तरह ये चारों खिलाड़ी केकेआर को कवर करने का विकल्प देते हैं।

मध्यक्रम में ईशान किशन और श्रेयस अय्यर केकेआर के आदर्श खिलाड़ी हो सकते हैं। दोनों एक दूसरे से अलग खिलाड़ी हैं। जहां किशन तेजतर्रार और स्टाइलिश हैं, वहीं अय्यर अधिक पारंपरिक खिलाड़ी हैं। वह पारी की एंकरिंग कर सकते हैं और अंतिम ओवरों में भी फिनिशिंग किक दे सकते हैं। ऐसी कई रिपोर्टें थीं कि केकेआर अय्यर को खरीदने और उन्हें संभावित कप्तान बनाने पर विचार कर रहा है।

नीलामी में केकेआर के प्रमुख फोकस में से एक तेज गेंदबाजी समूह पर है। कड़े रिटेंशन नियमों के कारण उन्हें अपने सभी तेज गेंदबाजों को छोड़ना पड़ा। लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट, कैगिसो रबाडा, मोहम्मद शमी सभी आधुनिक तेज गेंदबाज हैं, जो खेल खेल रहे हैं। फर्ग्यूसन आईपीएल 2018 से 2021 तक केकेआर के हिस्सा थे।

पैट कमिंस के साथ रबाडा और बोल्ट अन्य विकल्प हैं जिन्हें केकेआर ने भी रिलीज किया था। कोलकाता नाइट राइडर्स हमेशा एक ऐसी टीम रही है, जिसने लाइन-अप में तेज गेंदबाजों के ऊपर स्पिनरों का पक्ष लिया है। उनके पास नरेन और चक्रवर्ती के रूप में दो अच्छे स्पिनर हैं। अश्विन, श्रेयस गोपाल और चहल में से चुन सकते हैं।

Open in app