IPL 2020, Royal Challengers Bangalore vs Delhi Capitals, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, RCB vs DC, Match Preview & Dream11: नंबर-1 पोजिशन पर होगी आरसीबी-दिल्ली कैपिटल्स की निगाहें
IPL 2020, RCB vs DC, Match Preview & Dream11: नंबर-1 पोजिशन पर होगी आरसीबी-दिल्ली कैपिटल्स की निगाहें

Highlightsदिल्ली-बैंगलोर के बीच खेला जाएगा सीजन का 19वां मैच।टॉप स्थान हासिल करना चाहेगी दोनों टीमें।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अभी तक प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाली दो टीमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स सोमवार को जब आमने सामने होंगी तो श्रेयस अय्यर की कुशल कप्तानी के सामने अनुभवी विराट कोहली की रणनीतिक चालों की भी परीक्षा होगी।

आरसीबी और दिल्ली दोनों की टीमें अभी मजबूत नजर आ रही हैं और इन दोनों ने चार मैचों में तीन-तीन में जीत दर्ज की है। अब इन दोनों का लक्ष्य अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखना होगा। अय्यर ने जहां टीम के चारों मैचों में अच्छी फॉर्म दिखायी वहीं कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतक जड़कर फॉर्म में वापसी की।

अय्यर ने शनिवार को फिर से अपना कौशल दिखया और 38 गेंदों पर 88 रन बनाये। उनके अलावा पृथ्वी सॉव ने 66 रन की पारी खेली जिससे दिल्ली ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को 18 रन से हराया। कोहली ने आरसीबी की रॉयल्स के खिलाफ आठ विकेट की आसान जीत में 53 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाकर फार्म में वापसी की। अब इन ये दोनों कप्तान सोमवार को आगे बढ़कर नेतृत्व करना चाहेंगे और एक दूसरे को पीछे छोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। ऐसे में इस मुकाबले के रोमांचक होने की संभावना है।

दिल्ली के शीर्ष क्रम में सॉव अच्छी फॉर्म में है लेकिन शिखर धवन की फार्म अय्यर के लिये चिंता का विषय होगी। दिल्ली के लिये अच्छी बात यह है कि ऋषभ पंत ने केकेआर के खिलाफ 17 गेंदों पर 38 रन बनाकर अपनी आक्रामकता की झलक दिखा दी है। यही नहीं मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर जैसे आक्रामक बल्लेबाज भी उसकी टीम में हैं।

कागिसो रबाडा ने दिल्ली की गेंदबाजी की कमान अच्छी तरह से संभाली हैं हालांकि केकेआर के खिलाफ वह नहीं चल पाये थे। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे ने शुरुआती और डैथ ओवरों में दिल्ली की तरफ से शानदार भूमिका निभायी है।

केकेआर के खिलाफ उन्होंने 19वें ओवर में कसी हुई गेंदबाजी की। इशांत शर्मा की जगह चुने गये हर्षल पटेल ने भी चार ओवर में 34 रन देकर दो विकेट लिये लेकिन फिट होकर टीम में वापसी करने वाले रविचंद्रन अश्विन और स्टोइनिस प्रभाव नहीं छोड़ पाये।

आरसीबी की तरफ से युवा देवदत्त पडिक्कल ने शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक चार मैचों में तीन अर्धशतक की मदद से 174 रन बनाये हैं। अगर आरोन फिंच भी बड़ी पारी खेलने में सफल रहते हैं तो आरसीबी की सलामी जोड़ी को रोकना आसान नहीं होगा।

कोहली की फॉर्म में वापसी से आरसीबी को राहत मिली होगी। इससे शानदार फार्म में चल रहे एबी डिविलियर्स तथा शिवम दुबे और गुरकीरत सिंह पर से दबाव कम होगा। इसुरु उदाना ने आरसीबी के गेंदबाजी विभाग में जुड़ने के बाद प्रभावित किया है, जिसमें नवदीप सैनी तथा दोनों स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल अच्छी भूमिका निभा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा हालांकि अभी तक परिस्थितियों से सामंजस्य नहीं बिठा पाये हैं। आरसीबी क्रिस मौरिस के जल्द फिट होने की उम्मीद भी कर रहा होगा। यह दक्षिण अफ्रीकी आलराउंडर टूर्नामेंट शुरू होने से पहले मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान है।

Royal Challengers Bangalore vs Delhi Capitals: My Dream11 Team  

ऋषभ पंत (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, देवदत्त पड्डिकल, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, एनरिच नॉर्त्जे, युजवेंद्र चहल।

Royal Challengers Bangalore vs Delhi Capitals: Probable Playing 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, एडम जांपा।

दिल्ली कैपटिल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटयमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्त्जे, हर्षल पटेल।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: IPL 2020, Royal Challengers Bangalore vs Delhi Capitals, Match Preview & Dream11:
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे