IPL 2020, Delhi Capitals vs Chennai Super Kings, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, DC vs CSK, Match Preview & Dream11: चेन्नई को मिलेगी कड़ी चुनौती, जानिए क्या हो सकती हैं दोनों टीमें
IPL 2020, DC vs CSK, Match Preview & Dream11:

Highlightsदिल्ली-चेन्नई के बीच सीजन का 34वां मैच।8 में से 6 मुकाबले जीत चुकी दिल्ली।चेन्नई ने 8 में से 5 मुकाबले गंवाए।

महेंद्र सिंह धोनी की कुशल कप्तानी से चेन्नई सुपर किंग्स का अभियान फिर से पटरी पर लौट आया है लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के अगले मैच में शनिवार को उसे यहां दिल्ली कैपिटल्स की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में धोनी ने जो भी रणनीति अपनायी वह कारगर साबित हुई और सत्र में अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिये उनकी टीम दिल्ली के खिलाफ भी इसी तरह का खेल दिखाने का कोशिश करेगी। चाहे वह सैम कर्रन को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारना हो या फिर सात गेंदबाजों का उपयोग करते हुए तेज गेंदबाज दीपक चाहर का कोटा शुरू में ही समाप्त करना, धोनी की प्रत्येक रणनीति पिछले मैच में सफल रही थी।

धोनी ने लेग स्पिनर पीयूष चावला से केवल एक ओवर करवाया और वह भी 16वें ओवर में। उन्होंने रवींद्र जडेजा और कर्ण शर्मा पर अधिक भरोसा दिखाया। पूरी संभावना है कि शारजाह के लगातार धीमे होते विकेट पर चेन्नई फिर से तीन स्पिनरों के साथ उतरेगा। शारजाह में स्पिनरों की भूमिका अहम रही है और पिछले दो मैचों में भी ऐसा देखने को मिला जब धीमी गति के गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से टीमों ने जीत दर्ज की।

चेन्नई का सामना अब उस टीम से है जो लगातार अच्छे प्रदर्शन से आत्मविश्वास से ओतप्रोत है। दिल्ली की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे ने गेंदबाजी का जिम्मा बखूबी संभाला है। नॉर्त्जे ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 156.2 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद की थी।

स्पिन विभाग में आर अश्विन और अक्षर पटेल ने प्रभावशाली गेंदबाजी की तो पिछले मैच में तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने आईपीएल में अपने पदार्पण को यादगार बनाया। दिल्ली की टीम हालांकि कप्तान श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर परेशान है जिनका पिछले मैच में कंधा चोटिल हो गया था।

अय्यर बहुत अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने टीम की अच्छी तरह से अगुवाई भी की है। अगर वह कल नहीं खेल पाते हैं तो दिल्ली को उनकी बल्लेबाजी और शांतचित नेतृत्व की कमी खलेगी। दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल होने के कारण पहले ही बाहर हैं। टीम को प्रतिभाशाली पृथ्वी शॉ और शिखर धवन से अच्छी शुरुआत की उम्मीद रहेगी। अय्यर के नहीं खेलने पर मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे और मार्कस स्टोइनिस की जिम्मेदारी भी बढ़ जाएगी। 

Delhi Capitals vs Chennai Super Kings: Probable Playing 11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्त्जे।

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर / कप्तान), रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा।

Delhi Capitals vs Chennai Super Kings: My Dream11 Team

विकेटकीपर: एमएस धोनी

बल्लेबाज: अंबाती रायुडू, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शेन वॉटसन

ऑलराउंडर्स: सैम कर्रन

गेंदबाज: कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्त्जे, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: IPL 2020, Delhi Capitals vs Chennai Super Kings, Match Preview & Dream11:
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे