Highlightsदिल्ली-चेन्नई के बीच खेला गया सीजन का 7वां मैच।मुकाबले में दिल्ली ने दर्ज की जीत। मैच हारे कप्तान धोनी, लेकिन कैच ने जीता लोगों का दिल।

युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के आकर्षक अर्धशतक और कैगिसो रबाडा की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से करारी शिकस्त देकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद तीन विकेट पर 175 रन बनाए और इसके बाद चेन्नई को सात विकेट पर 131 रन पर रोक दिया।

सैम कर्रन पारी का 19वां ओवर फेंक रहे थे। आखिरी बॉल पर श्रेयस अय्यर ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट के पीछे गई, जहां धोनी ने डाइव लगाकर गेंद को लपक लिया। इस कैच ने सभी फैंस को हैरान कर दिया और देखते ही देखते ये वी़डियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

पृथ्वी शॉ की विस्फोटक पारी, चेन्नई को 176 रन का टारगेट

दिल्ली की शुरुआत शानदार रही। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी हो चुकी है। पृथ्वी शॉ ने महज 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। धवन (35 रन) मैच के 10.4 ओवर में पीयूष चावला का शिकार बने, तब तक टीम ने 94 रन बना लिए थे। वहीं पृथ्वी शॉ ने 43 बॉल में 1 छक्के और 9 चौकों की मदद से 64 रन बनाए।

दिल्ली ने इस मैच में चेन्नई को 44 रनों से मात दी।
दिल्ली ने इस मैच में चेन्नई को 44 रनों से मात दी।

इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने ऋषभ पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। अय्यर ने 22 गेंदों में 26 रन, जबकि पंत ने 25 बॉल में नाबाद 37 रन की पारी खेली, जिसके दम पर दिल्ली ने विशाल स्कोर खड़ा किया। विपक्षी टीम की ओर से पीयूष चावला ने 2, जबकि सैम कर्रन ने 1 विकेट झटका।  

चेन्नई सुपर किंग्स की खराब शुरुआत, दिल्ली ने 44 रनों से जीता मैच

टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई की शुरुआत काफी धीमी रही। सलामी बल्लेबाज शेन वाट्सन (14) और मुरली विजय (10) महज 34 रन पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद सिंगल चुराने की फिराक में ऋतुराज गायकवाड़ (5) भी रन आउट हो गए।  हालांकि केदार जाधव (26) के साथ फाफ डु प्लेसिस ने चौथे विकेट के लिए 54 रन जोड़े, लेकिन इसके अलावा कोई भी साझेदारी नहीं पनप सकी। कप्तान धोनी छठे नंबर पर उतरे लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। 

पृथ्वी शॉ और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई।
पृथ्वी शॉ और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई।

कगीसो रबाडा ने मैच के आखिरी ओवर में माही को आउट किया। धोनी 12 गेंदों तक संघर्ष करने के बाद 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आखिरी बॉल पर रवींद्र जडेजा (12) को आउट कर दिल्ली ने सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की। कैपिटल्स की ओर से रबाडा ने 3, जबकि नॉर्तेज ने 2 शिकार किए। वहीं अक्षर पटेल को 1 विकेट हाथ लगा।

Web Title: IPL 2020, DC vs CSK: MS Dhoni Takes Flying Catch To Dismiss Shreyas Iyer. Watch
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे