IPL 2019, SRH vs CSK: Sunrisers Hyderabad beat Chennai Super Kings by 6 Wickets | IPL 2019: धोनी की गैरमौजूदगी में हारी चेन्नई की टीम, हैदराबाद ने दर्ज की सीजन की चौथी जीत
IPL 2019: धोनी की गैरमौजूदगी में हारी चेन्नई की टीम, हैदराबाद ने दर्ज की सीजन की चौथी जीत

डेविड वॉर्नर (50) की धमाकेदार शुरुआत के बाद जॉनी बेयरेस्टो (नाबाद 61) की एक और शानदार पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2019 के 33वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स हैदराबाद की इस सीजन में 8 मैचों में यह चौथी जीत है। हैदराबाद की टीम 8 अंकों से साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की 9 मैचों में यह दूसरी हार है।

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर सिर्फ 132 रन ही बना पाई थी। 133 रनों के लक्ष्य को सनराइजर्स हैदराबाद ने 16.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से जॉनी बेयरेस्टो ने सर्वाधिक नाबाद 61 रन बनाए, जिन्होंने अपनी 44 गेंदों की पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं डेविड वॉर्नर ने 25 गेंदों में 10 चौके की मदद से 50 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज खास नहीं कर पाया। कप्तान केन विलियम्सन 3, विजय शंकर 7 और दीपक हुड्डा 13 रन बनाकर आउट हुए। चेन्नई की ओर से इमरान ताहिर ने दो विकेट अपने नाम किया, जबकि दीपक चाहर और कर्ण शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

इस मैच में दोनों टीमें दो-दो बदलाव के साथ उतरी थी और चेन्नई टीम की कमान सुरेश रैना संभाल रहे थे। पीठ दर्द के कारण धोनी को इस मुकाबले में आराम दिया गया और उनकी जगह सैम बिलिंग्स को टीम में जगह दी गई है, जबकि मिशेल सैंटनर के स्थान पर कर्ण शर्मा को मौका दिया गया। धोनी ने 23 मार्च 2010 के बाद पहली बार किसी मैच में चेन्नई की कप्तानी नहीं की। वहीं हैदराबाद में यूसुफ पठान और शहबाज नदीम की वापसी हुई, जिन्हें रिकी भुई और अभिषेक शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया।

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने सधी हुई और अनुशासित गेंदबाजी करके चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट पर 132 रन पर रोक दिया। सुरेश रैना ने उन्होंने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। सनराइजर्स के गेंदबाजों ने 22 रन के भीतर पांच विकेट चटका दिए।

सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने 31 गेंद में सर्वाधिक 45 रन बनाए, जबकि शेन वॉटसन (31) के साथ 79 रन की साझेदारी भी की। विश्व कप टीम में नहीं चुने गए अंबाती रायुडू 21 गेंद में 25 रन बनाकर नाबाद रहे। लेग स्पिनर रशीद खान ने चार ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार ने 21 रन दिए, लेकिन विकेट नहीं ले सके जबकि खलील अहमद ने 22 रन देकर एक विकेट लिया।

पहले ओवर में भुवनेश्वर ने एक ही रन दिया। वहीं खलील ने पहले ओवर में मात्र तीन रन दिए। डु प्लेसिस ने चौथे ओवर में खलील को चौका जड़कर दबाव हटाया। वॉटसन ने अपनी पारी में चार चौके जड़े, जबकि डु प्लेसिस ने दो छक्के लगाए। दस ओवर में चेन्नई का स्कोर 80 रन था।

10वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने वॉटसन को बोल्ड कर दिया। वॉटसन के आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। वॉटसन और डु प्लेसिस के आउट होने के बाद चेन्नई की टीम आखिरी 10 ओवर में सिर्फ 52 रन ही बना पाई।

 


Web Title: IPL 2019, SRH vs CSK: Sunrisers Hyderabad beat Chennai Super Kings by 6 Wickets
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे