IPL 2019, KXIP vs RR: Kings XI Punjab beat Rajasthan Royals by 12 Runs in 32nd Match of IPL | राजस्थान रॉयल्स की आईपीएल 2019 में छठी हार, किंग्स इलेवन पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में हराया
राजस्थान रॉयल्स की आईपीएल 2019 में छठी हार, किंग्स इलेवन पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में हराया

केएल राहुल (52) और डेविड मिलर (40) की शानदार पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने मोहली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 32वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स 12 रनों से हरा दिया। किंग्स इलेवन पंजाब की 9 मैचों में यह पांचवीं जीत है और टीम 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं राजस्थान की यह छठी हार है और टीम 8 मुकाबलों में सिर्फ दो मैच जीत पाई है। राजस्थान की टीम दो अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें नंबर पर मौजूद है।

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया और पंजाब को बल्लेबाजी का न्योता दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 182 रनों का स्कोर खड़ा किया। 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 168 रन बना पाई और उसे 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच में पंजाब की टीम दो बदलाव के साथ उतरी थी। टीम में सैम कर्रन की जगह डेविड मिलर और सरफराज खान की जगह अर्शदीप सिंह को शामिल किया गया। अर्शदीप सिंह इस मैच से आईपीएल में डेब्यू किया और शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में दो विकेट अपने नाम किया।

वहीं राजस्थान ने टीम में तीन बदलाव किए। टीम में स्टीव स्मिथ की जगह एश्टन टर्नर को शामिल किया गया है, जिन्होंने इस मैच से आईपीएल में डेब्यू किया। इसके अलावा टीम में स्टुअर्ट बिन्नी और ईश सोढी भी अंतिम एकादश में वापसी हुई।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से पारी की शुरुआत करने आए राहुल त्रिपाठी ने शानदार पारी खेली और 45 गेंदों में चार चौके की मदद से 50 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज अपनी पारी को दूर तक नहीं ले जा सका। जोस बटलर 23, संजू सैमसन 27, अजिंक्य रहाणे 26 और जोफ्रा आर्चर एक रन बनाकर पवेलियन लौटे, जबकि एश्टन टर्नर और श्रेयस गोपाल खाता भी नहीं खोल पाए।

अंत के ओवरों में स्टुअर्ट बिन्नी ने 11 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 33 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए, जबकि मुरुगन अश्विन को एक सफलता मिली।

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के लिए केएल राहुल ने 47 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली, जबकि डेविड मिलर ने 27 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 40 रन जोड़े। इसके अलावा क्रिस गेल ने 30, मयंक अग्रवाल ने 26 और निकोलस पूरन 5 रन बनाकर आउट हुए।

अंत के ओवरों में रविचंद्रन अश्विन ने चार गेंदों पर दो छक्के और एक चौके की सहायता से नाबाद 17 रन बनाकर टीम को मजबूत स्कोर दिया। राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट लिए। धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और ईश सोढ़ी ने एक-एक सफलता हासिल की। 


Web Title: IPL 2019, KXIP vs RR: Kings XI Punjab beat Rajasthan Royals by 12 Runs in 32nd Match of IPL
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे