IPL 2018: दमदार बॉलिंग के दम पर राजस्थान को हराकर हैदराबाद प्वाइंट टेबल में टॉप पर

सनराइजर्स की ओर से सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट झटके। संदीप शर्मा, बासिल थंपी, राशिद खान और यूसुफ पठान को एक-एक सफलता मिली।

By विनीत कुमार | Published: April 29, 2018 08:19 PM2018-04-29T20:19:40+5:302018-04-29T20:22:04+5:30

ipl 2018 sunrisers hyderabad srh beat rajasthan royals rr by 11 runs to reach top spot poin table | IPL 2018: दमदार बॉलिंग के दम पर राजस्थान को हराकर हैदराबाद प्वाइंट टेबल में टॉप पर

RR Vs SRH

googleNewsNext

नई दिल्ली, 29 अप्रैल: सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने रविवार को एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए टीम को 11 रनों से जीत दिला दी। सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान के सामने 152 रनों का लक्ष्य था, हालांकि अजिंक्य रहाणे की क्रीज पर आखिरी तक मौजूदगी के बावजूद टीम जीत से दूर रह गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 140 रन ही बना सके।

कप्तान रहाणे 65 रन बनाकर नाबाद लौटे। रहाणे ने 53 गेंदों की पारी में एक छक्का और पांच चौके जमाए। दूसरे छोर से लगाताक गिरते विकेट और रनों पर अंकुश ने रहाणे की हर कोशिश बेकार की। रहाणे के अलावा संजू सैमसन ने भी 40 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ सनराइजर्स की टीम 8 मैचों में 6 जीत के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।


राजस्थान के बल्लेबाज हुए फेल

राजस्थान की ओर से अजिंक्य रहाणे और राहुल त्रिपाठी बैटिंग करने उतरे और ऐसा लग रथा था कि छोटे लक्ष्य को टीम आसानी से हासिल कर लेगी। राहुल त्रिपाठी (4) के रूप में पहला झटका राजस्थान को दूसरे ओवर में लगा। इसके बाद संजू सैमसन और रहाणे ने 59 रनों की साझेदारी कर राजस्थान को शुरुआती झटके से उबार लिया।

हालांकि, 10वें ओवर में सिद्धार्थ कौल की गेंद पर जैसे ही सैमसन पविलियन लौटे, राजस्थान की रन गति पर अंकुश लग गया। इसके बाद रहाणे को छोड़ कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर अपने पैर नहीं जमा सका। बोन स्टोक्स बिना खाता खोले और जोस बटलर 10 रन बनाकर आउट हुए। सनराइजर्स की ओर से सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट झटके। संदीप शर्मा, बासिल थंपी, राशिद खान और यूसुफ पठान को एक-एक सफलता मिली। (और पढ़ें- वीडियो: ब्रेट ली भेष बदलकर बन गए 'बूढ़े', फिर बच्चों के साथ क्रिकेट खेलकर ऐसे चौंकाया)

सनराइजर्स को विलियम्सन ने संभाला

इससे पहले, सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट पर 151 रन बनाए। राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके। कृष्णप्पा गौतम ने दो विकेट झटके। पहला आईपीएल मैच खेल रहे ईश सोढ़ी को भी एक सफलता मिली। शिखर धवन (6) के जल्दी आउट  कप्तान केन विलियमसन और एलेक्स हेल्स के बीच दूसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी ने हैदराबाद को संभाला। हालांकि, हेल्स और फिर विलियम्सन के जल्दी-जल्दी आउट होने से हैदराबाद की भी रनों की रफ्तार थम गई। 

एक समय 14वें ओवर में 109 रनों पर केवल दो विकेट गंवाने के बाद हैदराबाद की टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही थी। हालांकि, केन विलियम्सन (63) के आउट होते ही मेजबान राजस्थान के गेंदबाजों ने जबर्दस्त वापसी की। मनीष पांडे (16) और रिद्धिमान साहा (11) की छोटी पारियों की बदौलत टीम 150 के पास जा सकी। (और पढ़ें- IPL, CSK Vs DD: दिल्ली के सामने अब चेन्नई से निपटने की चुनौती, श्रेयष फिर करेंगे कमाल?)

Open in app