IPL 2018, RR vs MI: राजस्थान के खिलाफ जीत की लय जारी रखना चाहेगी मुंबई इंडियंस

राजस्थान पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ पांचवें नंबर पर है। वहीं मुंबई चार मैचों में एक जीत के साथ छठे नंबर पर है।

By सुमित राय | Published: April 22, 2018 07:51 AM2018-04-22T07:51:55+5:302018-04-22T07:51:55+5:30

IPL 2018, RR vs MI: Rajasthan Royals vs Mumbai Indians 21st Match Preview | IPL 2018, RR vs MI: राजस्थान के खिलाफ जीत की लय जारी रखना चाहेगी मुंबई इंडियंस

IPL 2018, RR vs MI: Rajasthan Royals vs Mumbai Indians 21st Match Preview

googleNewsNext

जयपुर, 22 अप्रैल। लगातार तीन मैच हारने के बाद जीत की लय हासिल करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम मेजबान राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल के 21वें मैच में भी जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी। तीन बार की चैंपियन मुंबई की शुरुआत इस सत्र में काफी खराब रही, उसे लगातार तीन हार का मुंह देखना पड़ा। अपने चौथे मुकाबले में मुंबई ने बैंगलोर को हराया था। इस मैच की खास बात यह रही कि कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपनी फॉर्म में वापसी की और 94 रनों की पारी खेली।

दूसरी तरफ राजस्थान को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों नौ विकेट से मात खानी पड़ी थी। लेकिन टीम ने इसके बाद लगातार दो मैच जीते। हालांकि बाद में अगले दो मैच में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स से शिकस्त झेलनी पड़ी। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली राजस्थान पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक लेकर पांचवें नंबर पर है। वहीं रोहित शर्मा की टीम मुंबई चार मैचों में एक जीत के साथ छठे नंबर पर है।

मुश्किल में है राजस्थान की टीम

पिछले दो मैचों में राजस्थान के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही फलॉप रहे हैं। कप्तान रहाणे शुरुआत तो अच्छा करते हैं लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाते हैं। गेंदबाजी में टीम के अंदर एकजुटता का अभाव है। के गौतम और बेन लॉगिन अच्छा कर रहे हैं लेकिन अन्य गेंदबाज उनका साथ नहीं दे पा रहे हैं।

शानदार फॉर्म में मुंबई के खिलाड़ी

तीन बार की चैंपियन मुंबई अब जीत की पटरी पर लौट चुकी है और उसकी कोशिश जीत की लय को आगे भी कायम रखने की होगी। कप्तान रोहित भी फार्म में लौट चुके हैं। गेंदबाजी में मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह मयंक मरक डे और क्रूणाल पांड्या ने अच्छी गेंदबाजी की है और टीम को उनसे आगे भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है।

मैच का स्थान: सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर

मैच का समय: शाम 8 बजे (भारतीय समयानुसार)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित) -

राजस्थान टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, हेनरिक क्लासेन, डर्सी शॉर्ट, जोफरा आर्चर, अंकित शर्मा, श्रेयस गोपाल, एमएस मिधुन, महिपाल लोमरर, जतिन सक्सेना, आर्यमन विक्रम बिरला, संजू सैमसन, जोस बटलर, गौतम कृष्णप्पा, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, अनुरीत सिंह, जहीर खान पखतीन, बेन लॉघनिन और दुष्मांता चमीरा।

मुंबई टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, कीरन पोलार्ड, जेपी डुमिनी, सूर्यकुमार यादव, ईविन लुईस, सौरभ तिवारी, शरद लुंबा, सिद्धेश लाड, क्रुणाल पंड्या, बेन कटिंग, तजिंदर ढिल्लन, अनुकूल रॉय, ईशान किशन, आदित्य तारे, जसप्रीत बुमराह, मुस्तफिजुर रहमान, पैट कमिन्स, राहुल चहर, प्रदीप सांगवान, मिशेल मैकलीनगन, मयंक मार्कंडे, अखिला धनंजय, मोहसिन खान और मोहम्मद निधीष।

Open in app