IPL 2018: धोनी की अनुभवी टीम पर श्रेयस अय्यर की युवा टीम पड़ी भारी, 34 रनों से दी मात

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स को 34 रनों से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: May 18, 2018 11:51 PM2018-05-18T23:51:03+5:302018-05-19T00:17:25+5:30

IPL 2018, DD vs CSK: Delhi Daredevils beat Chennai Super Kings by 34 runs | IPL 2018: धोनी की अनुभवी टीम पर श्रेयस अय्यर की युवा टीम पड़ी भारी, 34 रनों से दी मात

IPL 2018, DD vs CSK: Delhi Daredevils beat Chennai Super Kings by 34 runs

googleNewsNext

नई दिल्ली, 19 मई। हर्षल पटेल (नाबाद 36) और विजय शंकर (नाबाद 36) की संघर्षपूर्ण पारियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स को 34 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 128 ही बना पाई।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत से दिल्ली डेयरडेविल्स को प्वाइंट्स टेबल में कोई फायदा तो नहीं हुआ है, लेकिन उसने चेन्नई को अंकतालिका में पहले स्थान पर जाने से जरूर रोक दिया। प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स इस समय दूसरे स्थान पर है। यह चेन्नई की इस सीजन में पांचवीं हार है, जबकि दिल्ली सीजन की चौथी जीत की है। इस जीत के साथ दिल्ली के खाते में 8 अंक हो गए हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफी धीमी रही और टीम शुरुआती दो ओवर में सिर्फ 5 रन बना पाई। दो ओवर के बाद शेन वॉटसन और अंबाती रायुडू ने रन बनाने शुरू किए, लेकिन सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर अमित मिश्रा ने शेन वॉटसन को आउट कर चेन्नई को पहला झटका दिया। वॉटसन 23 गेंदों में 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद अंबाती रायुडू ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में इस सीजन का तीसरा अर्धशतक पूरा किया, लेकिन हर्षल पटेल की अगली ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को अपना कैच थमा बैठे। सुरेश रैना और सैम बिलिंग्स अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए। रैना 18 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए, जबकि बिलिंग्स 5 गेंदों में सिर्फ 1 रन बना पाए।

धोनी ने जडेजा के साथ मिलकर चेन्नई की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। बढ़ते रन रेट के प्रेशर में धोनी भी 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर 17 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर अय्यर को अपना कैच थमा बैठे। ड्वेन ब्रावो सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए। रवींद्र जडेजा अपनी पारी में 2 छक्के लगाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए और 18 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की ओर से ट्रेंट बोल्ट और अमित मिश्रा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। संदीप लामिछाने और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिए। हर्षल पटेल को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।


इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पृथ्वी शॉ (17) और श्रेयस अय्यर (19) रन के लिए स्ट्रगल करते नजर आए। इसके बाद पृथ्वी बड़ा शॉट खलेने की कोशिश में दीपक चहर की गेंद पर शार्दूल ठाकुर के हाथों लपके गए। उनका विकेट 24 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। पृथ्वी के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर का साथ देने ऋषभ पंत आए, लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों ने उन्हें हाथ खोलने के ज्यादा मौके नहीं दिया। पावर प्ले में दिल्ली की टीम सिर्फ 39 रन बना पाई। उसे 50 रनों का आंकड़ा छूने के लिए 7.4 का इंतजार करना पड़ा। अय्यर ने पंत के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की।

लुंगी एंगिडी की गेंद पर श्रेयस अय्यर हटकर शॉट खेलने के प्रयास में 78 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए। इसी ओवर में एंगिडी ने ऋषभ पंत को भी आउट कर दिल्ली को एक ओवर में दो बड़े झटके दिए। पंत ने 26 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल थे। उनका विकेट 81 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने ग्लेन मैक्सवेल (5) को 94 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर दिया। पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा इस मैच में सिर्फ दो रन ही बना सके और 97 के कुल स्कोर पर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर हरभजन सिंह के हाथों लपके गए।

इसके बाद विजय शंकर और हर्षल पटेल ने टीम को संकट से उबारा और लंबे-लंबे शॉट लगाकर दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर प्रदान किया। हर्षल पटेल ने आखिरी ओवर में तीन और विजय शंकर ने एक छक्के की मदद से 26 रन बटोर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। हर्षल पटेल 16 गेंदों में नाबाद 36 और विजय शंकर ने 28 गेंदों में नाबाद 36 रनों की पारी खेली। चेन्नई की ओर से लुंगी एंगिडी ने दो विकेट अपने नाम किए। वहीं रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को एक-एक सफलता मिली।

Open in app