IPL 2018: Basil Thampi registered most expensive spell in IPL history | IPL 2018: बासिल थंपी ने 4 ओवर में लुटाए 70 रन, दर्ज हुआ सबसे खराब गेंदबाजी का रिकॉर्ड

नई दिल्ली, 18 मई: आईपीएल 2018 में गुरुवार को खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बैंगलोर ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखी हैं। अब वह 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है और उसका एक लीग मैच बाकी है। 

वहीं 13 मैचों में 9 जीत के साथ हैदराबाद की टीम प्लेऑफ में पहले स्थान पर है। बैंगलोर ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 218 रन बनाए, जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 204 रन बनाए।

थंपी के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

इस मैच में हैदराबाद के तेज गेंदबाज बासिल थंपी की गेंदों की जमकर धुनाई हुई और उन्होंने अपने 4 ओवर में 70 रन दे डाले। इसके साथ ही थंपी के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। थंपी आईपीएल इतिहास में एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

उन्होंने इशांत शर्मा को पीछे छोड़ा जिन्होंने 2013 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 4 ओवर में 66 रन खर्च किए थे। वैसे टी20 क्रिकेट में एक और भारतीय गेंदबाज श्रीनाथ अरविंद ने 2011 में चैंपियंस लीग टी20 में साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आरसीबी के लिए गेंदबाजी करते हुए 69 रन लुटाए थे। इस खराब गेंदबाजी के साथ थंपी न सिर्फ आईपीएल बल्कि टी20 क्रिकेट में भी एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। (पढ़ें: IPL 2018: एबी डिविलियर्स ने पकड़ा सबसे लाजवाब कैच, हैरान रह गई दुनिया, देखें वीडियो)

टी20 में एक पारी में सबसे मंहगे भारतीय गेंदबाज:

70 बासिल थंपी (सनराइजर्स हैदराबाद), 2018 *
69 श्रीनाथ अरविंद (आरसीबी), 2011
67 बी अखिल (कर्नाटक), 2010
66 इशांत शर्मा (सनराइजर्स हैदराबाद), 2013

पिछले आईपीएल में थंपी स्टार बनकर उभरे थे और उन्हें 'इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन' के अवॉर्ड से नवाजा गया था। लेकिन इस सीजन में थंपी अपना प्रभाव छोड़ पाने में नाकाम रहे। उन्होंने इस सीजन में अब तक 4 मैचों में 5 विकेट लिए हैं। (पढ़ें: RCB Vs SRH: आखिरी ओवर में सिराज की गेंदबाजी से ऐसे हारे सनराइजर्स, आरसीबी प्लेऑफ की दौड़ में कायम)

इस मैच में भुवनेश्वर कुमार की जगह खेल रहे थंपी ने 4 ओवर में 70 रन दे डाले और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। हैदराबाद के लिए राशिद खान ने 3 और सिद्धार्थ कौल ने 2 विकेट झटके। थंपी ने पावरप्ले के पहले दो ओवरों में 37 रन खर्च किए जबकि आखिरी ओवरों में गेंदबाजी के लिए लौटने पर एक बार फिर से वह महंगे साबित हुए और 2 ओवर में 33 रन दे डाले।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे