वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली शामिल नहीं, बुमराह को भी आराम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान बीसीसीआई की ओर से गुरुवार को कर दिया गया। विराट कोहली इस टीम में शामिल नहीं हैं।

By विनीत कुमार | Published: July 14, 2022 02:21 PM2022-07-14T14:21:08+5:302022-07-14T14:42:27+5:30

India’s squad for T20I series against West Indies announced, virat Kohli not included | वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली शामिल नहीं, बुमराह को भी आराम

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कोहली, बुमराह को आराम (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम।इसी महीने से शुरू हो रहा है भारतीय टीम का वेस्टइंडीज और अमेरिका का दौरा।केएल राहुल और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है पर उनकी फिटनेस पर के बाद अंतिम फैसला।

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसमें विराट कोहली शामिल नहीं किया गया है। वहीं रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे। केएल राहुल और कुलदीप यादव भी टीम में शामिल किए गए हैं। हालांकि बीसीसीआई ने कहा है कि दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस के बाद ही उनके बारे में अंतिम फैसला होगा। टी20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।

टीम इंडिया का वेस्टइंडीज और यूएसए का दौरा इस महीने के आखिर में है। इसकी शुरुआत 22 जुलाई से होगी। पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इसके बाद पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Ind VS WI T20 Series: टीम इंडिया इस प्रकार है-

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयष अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

बता दें कि वनडे टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। वनडे के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। वहीं रवींद्र जडेजा उप-कप्तान होंगे। वनडे सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे।

टीम इंडिया का वेस्टइंडीज और अमेरिका दौरा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले तीन वनडे मैच कैरेबियाई जमीन पर खेले जाने हैं। वनडे सीरीज के तीनों मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जाएंगे। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैच कैरेबियाई जमीन पर खेले जाने हैं। वनडे सीरीज के तीनों मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जाएंगे। 

इसके बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले तीन मुकाबले मुकाबले त्रिनिदाद और सेंट किट्स में खेले जाएंगे जबकि बाकी के दो मैच अमेरिकी प्रांत फ्लोरिडा के लॉडेरहिल में होंगे। टी20 सीरीज का आगाज त्रिनिदाद के टारोबा के ब्रायन लारा स्टेडियम से होगा। 

दूसरा मैच सेंट किट्स के बासेटेरे के वार्नर पार्क मैदान में होगा। तीसरा टी20 मैच भी इसी मैदान पर खेला जाना है। वहीं, आखिरी दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में होंगे। ये पांचों टी20 मैच क्रमश: 29 जुलाई, एक अगस्त, दो अगस्त, 6 अगस्त और 7 अगस्त को खेले जाएंगे।

Open in app