India vs Australia, 4th Test: Will Pucovski ruled out of final Test, Marcus Harris recalled | IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को निर्णायक मैच से पहले बड़ा झटका, डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़ने वाला बल्लेबाज सीरीज से आउट
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को निर्णायक मैच से पहले बड़ा झटका, डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़ने वाला बल्लेबाज सीरीज से आउट

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट।विल पुकोवस्की निर्णायक मैच से बाहर।विल पोवस्की के स्थान पर मार्कस हैरिस करेंगे ओपनिंग।

India vs Australia, 4th Test: ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से शुरू होने जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। इस निर्णायक मुकाबले से पहले टीम के युवा सलामी बल्लेबज विल पोवस्की सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

विल पोवस्की ने डेब्यू टेस्ट में बनाए कुल 126 रन

2 फरवरी 1998 को विक्टोरिया में जन्मे पुकोवस्की ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में कुल 126 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पहली पारी में 62, जबकि अगली इनिंग में 10 रन की जुटाए।

विल पोवस्की के स्थान पर मार्कस हैरिस को मौका

अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में अर्धशतक जड़ने वाले पोवस्की कंधे की चोट के चलते चौथे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। उनके स्थान पर मार्कस हैरिस बतौर सलामी बल्लेबाज उतरेंगे।

नवदीप सैनी ने डेब्यूटेंट विल पुकोवस्की को बनाया था अपना पहला शिकार

संयोग की बात ये रही कि ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में विल पुकोवस्की ने भले ही अर्धशतक जड़ा, लेकिन उनका विकेट डेब्यू टेस्ट खेल रहे नवदीप सैनी के ही नाम रहा।

ये वाकया 34.2 ओवर का है। अपना तीसरा टेस्ट ओवर फेंक रहे सैनी ने ओवर की दूसरी गेंद 141.3 किलोमीटर/प्रति घंटा की रफ्तार से फेंकी। पुकोवस्की बॉल की दिशा को समझ नहीं सके और गेंद सीधे उनके पैड से टकरा गई। इसी के साथ पुकोवस्की पगबाधा आउट होकर पवेलियन लौट गए। ये सैनी के टेस्ट करियर का पहला विकेट रहा।

विल पुकोवस्की राइट हैंडेंड बैट्समैन हैं, जिनका जन्म विक्टोरिया में हुआ था।
विल पुकोवस्की राइट हैंडेंड बैट्समैन हैं, जिनका जन्म विक्टोरिया में हुआ था।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बराबरी पर सीरीज

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। मुकाबले के पांचवें दिन भारत ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत से महरूम कर दिया। इसी के साथ 4 मुकाबलों की सीरीज अब भी 1-1 से बराबरी पर है और 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेले जाने वाला अंतिम मुकाबला अब निर्णायक बन गया है।

Web Title: India vs Australia, 4th Test: Will Pucovski ruled out of final Test, Marcus Harris recalled

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे