ICC World Cup 2019: Martin Guptill hit-wicket vs South Africa, makes unwanted record | CWC 2019: मार्टिन गप्टिल बने इस अंदाज में आउट होने वाले पहले किवी बल्लेबाज, अपने नाम दर्ज किया अनचाहा रिकॉर्ड
मार्टिन गप्टिल बने वर्ल्ड कप में हिट विकेट आउट होने वाले पहले किवी बल्लेबाज

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान अजीबोगरीब अंदाज में आउट होते हुए अपना नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करा लिया। गप्टिल इस मैच में 35 रन बनाकर फेहलुकवायो की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए। 

इसके साथ ही मार्टिन गप्टिल वर्ल्ड कप इतिहास में हिट विकेट होने वाले 10वें बल्लेबाज बन गए। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में इस तरह से आउट होने वाले गप्टिल पहले बल्लेबाज बने हैं। 

मार्टिन गप्टिल वर्ल्ड कप में हिट विकेट होने वाले पहले किवी क्रिकेटर भी बन गए हैं। 

मार्टिन गप्टिल ने आउट होने से पहले अपनी पारी में 59 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 35 रन बनाए। गप्टिल से पहले आखिरी बार पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक आयरलैंड के खिलाफ 2015 में हिट विकेट आउट हुए थे। 

वर्ल्ड कप इतिहास में सिर्फ कीनिया के मौरिस ओडुम्बे ही ऐसे एकमात्र क्रिकेटर हैं, जो दो बार हिट विकेट आउट हुए हैं।
 
न्यूजीलैंड की पारी के 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर गप्टिल ने फेहलुकवायो की एक गेंद पर लेग साइड पर शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान उनका पैर विकेट से टकरा गया और उन्हें हिट विकेट होकर वापस लौटना पड़ा। 


वर्ल्ड कप में हिट विकेट आउट होने वाले बल्लेबाज

आर फ्रेडरिक्स, वेस्टइंडीज v ऑस्ट्रेलिया, 1975
एफ डेनिस, कनाडा v इंग्लैंड, 1979
मौरिस ओडुम्बे, कीनिया v वेस्टइंडीज, 1996
गैरी कर्स्टन, दक्षिण अफ्रीका v वेस्टइंडीज, 1996
जे हैरिस, कनाडा v श्रीलंका, 2003
मौरिस ओडुम्बे, कीनिया v वेस्टइंडीज, 2003
वी सिबांदा, जिम्बाब्वे v आयरलैंड, 2007
आर चिकावबा, जिम्बाब्वे v यूएई, 2015
मिस्बाह उल हक, पाकिस्तान v आयरलैंड, 2015
मार्टिन गप्टिल, न्यूजीलैंड v दक्षिण अफ्रीका 2019

न्यूजीलैंड ने इस मैच में कप्तान केन विलियम्सन (106) के शानदार नाबाद शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट से हराते हुए पॉइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है।   

Web Title: ICC World Cup 2019: Martin Guptill hit-wicket vs South Africa, makes unwanted record
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे