ICC World Cup 2019: England name 15 man squad, Jofra Archer left out | वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड ने घोषित की वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं मिला मौका
इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए घोषित की अपनी टीम

इंग्लैंड ने बुधवार को वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी 15 सदस्यीय  टीम का ऐलान कर दिया है। अपने घर में खेले जाने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड ने टीम की कमान इयोन मोर्गन को सौंपी है। 

इंग्लैंड के चयनकर्ताओं के मुताबिक ये वर्ल्ड कप के लिए उनकी प्रारंभिक टीम है और पाकिस्तान के खिलाफ 19 मई को खत्म हो रही सीरीज के बाद इंग्लैंड की अंतिम टीम तय होगी।

जोफ्रा आर्चर को नहीं मिली इंग्लैंड वर्ल्ड कप टीम में जगह

इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम में जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं दी है। हालांकि इसके बावजूद उनके पास अपने पहले वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने का मौका होगा क्योंकि उन्हें आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। 

इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने स्पष्ट किया है कि 17 अप्रैल को घोषित उनकी टीम 'प्रारंभिक' है, और इंग्लैंड अपनी अंतिम 15 सदस्यीय का ऐलान पाकिस्तान के खिलाफ 19 मई को खत्म होने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज से करेगा। 

राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, 'आईसीसी के नियमों के मुताबिक, हमें आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए 23 अप्रैल तक अपनी प्रारंभिक टीम का ऐलान करना था। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ रॉयल लंदन कप के लिए घोषित सभी 17 खिलाड़ी, इस सीरीज के अंत में घोषित की जाने वाली अंतिम 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने के दावेदार होंगे।' 


इन 15 खिलाड़ियों को मिली है इंग्लैंड टीम में जगह

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में बल्लेबाजी में जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, इयोन मोर्गन, जोस बटलर और बेन स्टोक्स को शामिल किया गया है। वहीं मोईन अली और राशिद खान टीम के मुख्य स्पिनर होंगे, जबकि जो डेनली और जो रूट पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी निभाएंगे। वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी लियाम प्लंकेट, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, डेविड विली, टॉम कर्रन और बेन स्टोक्स निभाएंगे।  

वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टीम इंग्लैंड को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और वह अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

वर्ल्ड कप के लिए घोषित इंग्लैंड की टीम:

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कर्रन, जो डेनली, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।


Web Title: ICC World Cup 2019: England name 15 man squad, Jofra Archer left out
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे