ICC World Cup 2019, ENG vs NZ, Predicted Playing XI: इंग्लैंड की टीम में इन्हें मिल सकता है मौका, जानिए न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

ICC World Cup 2019, ENG vs NZ, Predicted Playing XI: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच के बीच अब तक 89 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें ससे इंग्लैंड ने 40, जबकि न्यूजीलैंड ने 43 में जीत दर्ज की है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 3, 2019 06:56 AM2019-07-03T06:56:50+5:302019-07-03T06:56:50+5:30

ICC World Cup 2019, ENG vs NZ, Predicted Playing XI: | ICC World Cup 2019, ENG vs NZ, Predicted Playing XI: इंग्लैंड की टीम में इन्हें मिल सकता है मौका, जानिए न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

ICC World Cup 2019, ENG vs NZ, Predicted Playing XI: इंग्लैंड की टीम में इन्हें मिल सकता है मौका, जानिए न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

googleNewsNext

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच 3 जुलाई को रीवरसाइड ग्राउंड में विश्व कप-2019 का 41वां मैच खेला जाना है। दोनों टीमें 8 में से 5-5 मैच जीत चुकी है। इंग्लैंड चौथे, जबकि न्यूजीलैंड फिलहाल तीसरे पायदान पर है। ग्रुप चरण के अपने आखिरी मैच में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे। हालांकि हार से भी दोनों टीमों की उम्मीदें समाप्त नहीं होंगी और 10 टीमों के बीच राउंड रॉबिन आधार पर खेले जा रहे टूर्नामेंट में उनके पास आगे बढ़ने का मौका बना रहेगा।

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच के बीच अब तक 89 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें ससे इंग्लैंड ने 40, जबकि न्यूजीलैंड ने 43 में जीत दर्ज की है। भारत को 31 रन से मात देने के बाद इंग्लैंड की टीम काफी आत्मविश्वास में है।

अगर इंग्लैंड इस मैच में हार जाता है तो पाकिस्तान अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश पर जीत दर्ज करके उससे आगे निकल सकता है। न्यूजीलैंड हार जाता है तो फिर बांग्लादेश और पाकिस्तान के मैच में से कोई एक ही कीवी टीम के बराबर 11 अंक हासिल कर सकती है। बांग्लादेश को हालांकि इससे पहले भारत पर जीत दर्ज करनी होगी। लेकिन ये दोनों एशियाई टीमें न्यूजीलैंड से नेट रन रेट में काफी पीछे हैं।

न्यूजीलैंड की बड़ी हार या पाकिस्तान की बड़ी जीत या बांग्लादेश की दो बड़ी जीत के दम पर ही कीवी टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो पाएगी, लेकिन अभी इन दोनों टीमों का भाग्य इनके हाथ में है। इंग्लैंड के दस अंक हैं और न्यूजीलैंड पर जीत से वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान और बांग्लादेश की उम्मीदें लगभग समाप्त हो जाएंगी।

संभावित प्लेइंग इलेवन:

इंग्लैंड:जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयॉन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, निकोलस पूरन, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लेथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशाम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, हैनरी निकलस, मिचेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन।

Open in app