ICC World Cup में 10 बार आमने-सामने आ चुकी हैं ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड की टीमें, जानें किस टीम का पलड़ा रहा है भारी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 37वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा।

By सुमित राय | Published: June 29, 2019 05:58 AM2019-06-29T05:58:52+5:302019-06-29T05:58:52+5:30

ICC World Cup 2019, Aus vs NZ: Australia vs New Zealand Head to Head Records and Match Results | ICC World Cup में 10 बार आमने-सामने आ चुकी हैं ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड की टीमें, जानें किस टीम का पलड़ा रहा है भारी

आईसीसी वर्ल्ड कप में 10 बार भिड़ चुकी हैं ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड की टीमें

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच शनिवार को शाम 6 बजे से खेला जाएगा।ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप में अब तक 10 मुकाबले खेले गए हैं।ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच वनडे क्रिकेट इतिहास में अब तक 136 मुकाबले खेले गए है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 37वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में शनिवार को भारतीय समय के अनुसार शाम 6 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम पिछले वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का बदला लेने और सेमीफाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

वर्ल्ड कप 2019 में दोनों टीमों का प्रदर्शन

गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ मैच गंवाने के अलावा इस टूर्नामेंट में कुछ भी गलत नहीं किया और वह सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बनी है। ऑस्ट्रेलिया ने 7 मैचों में 6 में जीत दर्ज करते हुए 12 अंक हासिल किए हैं और टीम अंक तालिका में नंबर एक पर है। वहीं न्यूजीलैंड सात मैचों में सिर्फ एक मैच पाकिस्तान के खिलाफ गंवाया है और भारत के खिलाफ मैच रद्द हुआ है। टीम के नाम 11 अंक हैं और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें अपने बाकी दो मैचों में से कम से कम एक में जीत की जरूरत है। 

ऑस्ट्रेलिया Vs न्यूजीलैंड : आईसीसी वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप में अब तक 10 मुकाबले खेले गए हैं और ऑस्ट्रेलिया ने सात बार न्यूजीलैंड को मात दी है, जबकि तीन बार उसे हार का सामना करना पड़ा है। विश्व कप में दोनों टीमें पिछली बार (2015) टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़ी थी, जब ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को मात देकर खिताब पर कब्जा किया था।

ऑस्ट्रेलिया Vs न्यूजीलैंड : वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे क्रिकेट इतिहास में अब तक 136 मुकाबले खेले गए है और यहां भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 90 मुकाबलों में हराया है, जबकि 39 बार उसे हार मिली है। दोनों टीमों के बीच सात मैचों का रिजल्ट नहीं निकल पाया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

ऑस्ट्रेलिया :एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जॉय रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

न्यूजीलैंड :केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लैथम, कोलिन मुनरो, टॉम ब्लंडेल, जिमी नीशम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट।

Open in app