WTC Final 2021: फाइनल ड्रॉ रहने पर बोले गावस्कर, कहा- विजेता के चयन का तरीका निकाले आईसीसी

आईसीसी पहले ही कह चुकी है कि मैच ड्रॉ रहने पर दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जायेगा । इस सत्र में नियम में बदलाव संभव नहीं है ।

By भाषा | Published: June 22, 2021 01:13 PM2021-06-22T13:13:00+5:302021-06-22T15:48:34+5:30

ICC should come up with a way to select winner if WTC final is drawn: Gavaskar | WTC Final 2021: फाइनल ड्रॉ रहने पर बोले गावस्कर, कहा- विजेता के चयन का तरीका निकाले आईसीसी

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी विश्व चैंपियनशिप ड्रॉ रहने पर सुनील गावस्कर ने अपना बयान दिया है।पहले दिन का खेल भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। अब तक फाइनल में 2 दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका है।

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल बारिश के कारण ड्रॉ रहने पर आईसीसी को विजेता के चयन का तरीका तलाशना चाहिये ।यहां चल रहे मैच में पहले और चौथे दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो सका । खराब रोशनी के कारण बार बार खेल बाधित भी हुआ । रिजर्व डे होने के बावजूद मैच ड्रॉ की ओर बढता दिख रहा है।

गावस्कर ने ‘आज तक’ से कहा कि विश्व टैस्ट चैम्पियनशिप फाइनल ड्रॉ रहने पर विजेता के चयन का कोई फॉर्मूला होना चाहिये ।आईसीसी क्रिकेट समिति का इस पर सोच कर फैसला लेना चाहिये ।’’गावस्कर ने कहा ,‘‘ ऐसा लगता है कि डब्लयूटीसी फाइनल ड्रॉ रहेगा । पहली बार किसी फाइनल में संयुक्त विजेता होंगे । दो दिन मेंतीन पारियां पूर हो पाना संभव नहीं है ।’’अभी तक फाइनल में 141 . 1 ओवर फेंके गए हैं जबकि 196 ओवर बाकी हैं ।

गावस्कर ने कहा कि आईसीसी को टेनिस और फुटबॉल की तरह टाइब्रेकर के जरिये विजेता का चयन करना चाहिये ।उन्होंने कहा ,‘‘ फुटबॉल में पेनल्टी शूटआउट होता है । टेनिस में पांच सेट और टाइब्रेकर होता है । इसी तरह का कुछ तरीका तलाशना चाहिये।

Open in app