ICC Rankings: टेस्ट में अश्विन को दूसरा स्थान, पैट कमिंस से छिना नंबर एक का ताज, जेम्स एंडरसन नंबर- 1 पर

टेस्ट ऑलराउंडर्स की लिस्ट में टॉप 5 में तीन भारतीय हैं। पहले नंबर पर रवींद्र जडेजा, दूसरे नंबर पर अश्विन और पांचवे पर अक्षर पटेल काबिज हैं। गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में रवि अश्निन दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

By शिवेंद्र राय | Published: February 22, 2023 04:00 PM2023-02-22T16:00:43+5:302023-02-22T16:02:39+5:30

ICC Rankings Ashwin ranked second in Test Pat Cummins snatched number one crown James Anderson at number-1 | ICC Rankings: टेस्ट में अश्विन को दूसरा स्थान, पैट कमिंस से छिना नंबर एक का ताज, जेम्स एंडरसन नंबर- 1 पर

ICC Rankings: टेस्ट में अश्विन को दूसरा स्थान

googleNewsNext
Highlightsगेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने नंबर एक ताज गंवायाइंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पहले नंबर पर पहुंच गए हैंस्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर हैं

नई दिल्ली: बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी में भारत के हाथों पहले दोनों टेस्ट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में तगड़ा झटका लगा है। वहीं शानदार प्रदर्शन करने वाले रवि अश्निन दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने नंबर एक ताज गंवा दिया है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पहले नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर हैं। पैट कमिंस तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को भी आईसीसी रैंकिंग में फायदा हुआ है। रवींद्र जडेजा टेस्ट गेंदबाजों की सूची में सात पायदान ऊपर उठकर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, अक्षर पटेल टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में दो पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

कुल 866 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज जेम्स एंडरसन से अश्निन केवल 2 अंक पीछे हैं। रविचंद्रन अश्विन के 864 रेटिंग अंक हैं। वहीं कमिंस 858 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

अगर टेस्ट में बल्लेबाजों की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन 912 अंको के साथ पहले, स्टीव स्मिथ 875 अंको के साथ दूसरे और पाकिस्तान के बाबर आजम 862 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। टेस्ट में बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के दो खिलाड़ी टॉप 10 में हैं। ऋषभ पंत 6ठे और रोहित शर्मा सातवें नंबर पर बरकारार हैं। 

टेस्ट टीमों की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर, भारत दूसरे नंबर पर, इंग्लैंड तीसरे, साउथ अफ्रीका चौथे और न्यूजीलैंड पांचवे नंबर पर काबिज है। टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में स्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अब तक 158 रन बनाने वाले अक्षर पटेल पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। टेस्ट ऑलराउंडर्स की लिस्ट में टॉप 5 में तीन भारतीय हैं। पहले नंबर पर रवींद्र जडेजा, दूसरे नंबर पर अश्विन और पांचवे पर अक्षर पटेल काबिज हैं।

Open in app