इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने सौरव गांगुली पर साधा निशाना, कहा- क्या लड़ना चाहते हैं चुनाव

आईसीसी विश्व कप में भारत और पाकिस्तान मैच का बहिष्कार करने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पर जमकर निशाना साधा है।

By सुमित राय | Published: February 23, 2019 11:47 AM2019-02-23T11:47:26+5:302019-02-23T11:47:26+5:30

I think Sourav Ganguly wants to run for elections, says Javed Miandad | इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने सौरव गांगुली पर साधा निशाना, कहा- क्या लड़ना चाहते हैं चुनाव

जावेद मियांदाद ने सौरव गांगुली पर जमकर निशाना साधा है।

googleNewsNext
Highlightsजावेद मियांदाद ने कहा, 'मुझे लगता है कि गांगुली राजनीतिक चुनाव लड़ना चाहते हैं।मियांदाद ने कहा, 'ऐसी कोई संभावना नहीं कि आईसीसी इस मामले पर बीसीसीआई की बात सुने।भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाना है।

आईसीसी विश्व कप में भारत और पाकिस्तान मैच का बहिष्कार करने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पर जमकर निशाना साधा है। मियांदाद ने गांगुली के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आलोचना की है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने जावेद मियांदाद के हवाले से कहा, 'ऐसी कोई संभावना नहीं है कि आईसीसी इस मामले पर बीसीसीआई की बात सुने, क्योंकि आईसीसी का संविधान उसके हर सदस्य को हिस्सा लेने का अधिकार देता है।'

जावेद मियांदाद ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की भी आलोचना की और कहा कि 'मुझे लगता है कि सौरव  गांगुली आने वाले दिनों में राजनीतिक चुनाव लड़ना चाहते हैं या तो फिर वह अपने राज्य के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। उनका यह बयान सिर्फ अपने देश के लोगों का ध्यान अपनी ओर खिंचने के लिए है।'

बीसीसीआई ने आईसीसी को लिखा पत्र

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद लोगों ने बीसीसीआई से वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच का बहिष्कार करने के लिए कहा था। सौरव गांगुली भी उनमे शामिल है, जिन्होंने मैच का विरोध किया था। वहीं बीसीसीआई ने आईसीसी को पत्र लिखकर आतंक को पराश्रय देने वाले देशों का विश्व कप टूर्नामेंट से बहिष्कार करने की मांग की है।

पुलवामा में 40 जवान हुए थे शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती कार सवार ने हमला कर दिया था, जिसमें 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। यह आतंकी हमला तब हुआ जब सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। बाद में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

16 जून को होना है भारत-पाक का सामना

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई को इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाना है।

आईसीसी इवेंट में खेलती हैं भारत-पाक टीमें

सीमा पर तनाव बढ़ने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है, लेकिन दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंटों में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती आ रही है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में दो बार, जबकि रोहित शर्मा की कप्तानी में 2018 एशिया कप में दो बार पाकिस्तान का सामना किया है।

Open in app