इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने पर पहली बार बोले सुनील गावस्कर, कही ये बात

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा कि उन्हें इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का बुलावा मिला है।

By सुमित राय | Published: August 5, 2018 04:38 PM2018-08-05T16:38:29+5:302018-08-05T16:38:29+5:30

I got invitation for Imran Khan Swearing-in ceremony, but it not confirm to go, Says Sunil Gavaskar | इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने पर पहली बार बोले सुनील गावस्कर, कही ये बात

इमरान खान (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 5 अगस्त। पाकिस्तान में सरकार गठन को लेकर तैयारियां जोरों पर है और इस बीच टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा है कि उन्हें इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का बुलावा मिला है। उन्होंने कहा कि शपथग्रहण में शामिल होने का फैसला भारत सरकार के रूख को देखने के बाद ही लेंगे कि वो कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं।

बता दें कि पहले खबर आई थी कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की तरफ से इमरान खान की ताजपोशी को यादगार बनाने के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को न्योता दिया गया था। इसमें सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू का नाम शामिल था। हालांकि बाद में शपथग्रहण समारोह साधारण तरीके से होगा और समारोह के लिए किसी भी विदेशी मेहमान को नहीं बुलाया जाएगा, लेकिन इसमें कुछ करीबी दोस्त आमंत्रित किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि क्रिकेट खिलाड़ी से राजनेता बने इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में 14 अगस्त को अपने शपथ ले सकते हैं। इसी दिन पाकिस्तान अपना स्वतंत्रता दिवस भी मनाएगा। बता दें कि इमरान खान की पार्टी हाल ही हुए आम चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। हालांकि उनकी पार्टी को बहुमत नहीं है। पीटीआई के पास फिलहाल 116 सीटें हैं। सरकार गठन के लिए 137 सीटों की जरूरत है। ऐसे में माना जा रहा है कि इमरान निर्दलीय उम्मीदवारों और दूसरी राजनीतिक पार्टियों के समर्थन से सरकार बना सकते हैं।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app