दूसरी क्लास के स्टूडेंट की मदद को सामने आए आरोन फिंच, इस तरह करवाया प्रोजेक्ट कंप्लीट

By भाषा | Published: July 14, 2020 11:17 AM2020-07-14T11:17:28+5:302020-07-14T11:18:43+5:30

How Aaron Finch helped a student in 'remote learning' | दूसरी क्लास के स्टूडेंट की मदद को सामने आए आरोन फिंच, इस तरह करवाया प्रोजेक्ट कंप्लीट

दूसरी क्लास के स्टूडेंट की मदद को सामने आए आरोन फिंच, इस तरह करवाया प्रोजेक्ट कंप्लीट

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच ने दूसरी कक्षा के छात्र अलेक्स अल्ट्यूड को स्कूल के प्रोजेक्ट में मदद करते हुए उन्हें क्रिकेट पत्रिका तैयार करने के लिये कहा, जिसमें यह युवा क्रिकेट प्रेमी सफल रहा।

विक्टोरिया प्रांत में कोविड-19 के मामले बढ़ने से स्कूल बंद कर दिये गये और ऐसे में सामुदायिक खेल न होने से विद्यार्थियों के लिये दूरस्थ शिक्षा मुश्किल साबित हो रही थी। लगभग सात लाख विद्यार्थी स्कूल नहीं जा पा रहे हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट के अनुसार, ‘‘युवा क्रिकेट प्रेमी और मेलबर्न की ब्लैकबर्न लेक प्राइमरी स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र अलेक्स अल्ट्यूड के लिये घर से पढ़ाई करना मुश्किल हो रहा था। विशेषकर जब तक फिंच उसकी मदद के लिये आगे नहीं आया।"

क्रिकेट.कॉम.एयू की रिपोर्ट के अनुसार फिंच ने अलेक्स की शिक्षिका कैथरीन टेलर के माध्यम से वीडियो संदेश भेजकर लॉकडाउन के दौरान विशेष प्रोजेक्ट पूरा करने के लिये कहा। फिंच ने दूसरी कक्षा के छात्र को क्रिकेट पत्रिका तैयार करने को कहा जिसमें नियमों का विस्तार से विवरण हो। उसमें क्षेत्ररक्षण की स्थितियों और क्रिकेट कैसे खेलना है, के बारे में भी बताया गया हो।

अलेक्स की टीचर टेलर ने कहा, ‘‘पिछले एक साल में यह उसका सबसे अच्छा काम था। वह इससे बहुत खुश था कि आरोन फिंच ने उसे निजी तौर पर संदेश भेजा। ’’

Open in app