पाकिस्तान को दुबई में एशिया कप खेलना चाहिए, गरमा-गरमी करने से चीजें खराब होती है - दानिश कनेरिया

बीसीसीआई की तरफ से साफ कर दिया गया है कि टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का कहना है कि पाकिस्तान को दुबई में एशिया कप खेलना चाहिए क्योंकि गरमा गरमी करने से चीजें खराब होती है। कनेरिया ने कहा कि पाकिस्तान को लंबी अवधि के बारे में सोचना चाहिए क्योंकि पाकिस्तान के पास चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी भी है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 17, 2023 02:40 PM2023-04-17T14:40:48+5:302023-04-17T14:43:29+5:30

Former Pakistan cricketer Danish Kaneria says Pakistan should play Asia Cup in Dubai | पाकिस्तान को दुबई में एशिया कप खेलना चाहिए, गरमा-गरमी करने से चीजें खराब होती है - दानिश कनेरिया

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया

googleNewsNext
Highlightsएशिया कप को लेकर कनेरिया ने पीसीबी को दी सलाहकहा- चीजें और खराब होंगी अगर गरम गरमी में बात करेंगेकहा- पाकिस्तान को दुबई में एशिया कप खेलना चाहिए

नई दिल्ली: एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। लेकिन बीसीसीआई की तरफ से साफ कर दिया गया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी। पाकिस्तान न जाने के पीछे सबसे बड़ा कारण सुरक्षा संबंधी चिंताएं हैं। इसे लेकर दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच तनातनी भी चल रही है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तो यहां तक कह दिया कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आती है तो वनडे विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम भी भारत नहीं जाएगी। 

हालांकि इस पूरे विवाद के बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का कहना है कि पाकिस्तान को दुबई में एशिया कप खेलना चाहिए क्योंकि गरमा गरमी करने से चीजें खराब होती है। दरअसल भारतीय बोर्ड टूर्नामेंट को किसी पाकिस्तान के अलावा किसी अन्य जगह कराने के पक्ष में है। हालांकि मेजबानी पाकिस्तान के पास ही रहेगी।

न्यूज 18 से बात करते हुए दानिश कनेरिया ने कहा, "भाई ये चलता रहेगा। यह सब तब शुरू हुआ जब पिछली बार दुबई में टी20 वर्ल्ड कप चल रहा था। चेयरमैन साहब (पीसीबी चेयरमैन) ने कुछ बोल दिया था। मैं एक बात जानता हूं कि यह धरती पर खेला जाएगा, हमारी पृथ्वी पर होगा। अगर आप पाकिस्तान के नजरिए से देखें तो वे सही हैं क्योंकि देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फिर से जीवित हो गया है। हर टीम यहां आ रही है और वे चाहते हैं कि भारत भी आए। पिछली बार जब भारत द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान आया था तब भी टीम के लिए काफी अच्छे इंतजाम किए गए थे। कई वरिष्ठ पत्रकारों ने भी यात्रा की और खूब लुत्फ उठाया। मैं मानता हूं कि समय अलग था और अब समय बदल गया है, सब कुछ बदल गया है।"

कनेरिया ने आगे कहा, "देखा जाए तो पाकिस्तान में अभी हालात स्थिर नहीं हैं। टीमें आ रही हैं और क्रिकेट खेल रही हैं लेकिन स्थिरता नहीं है। मुझे लगता है कि अगर वे (भारत) एशिया कप के लिए नहीं आते हैं तो पाकिस्तान के भारत दौरे पर नहीं जाने की बात का कोई मतलब नहीं बनता है। यह संभव नहीं है। अगर वे इस बारे में सोचते हैं तो वे आईसीसी से बाहर हो जाएंगे। चीजें और खराब होंगी अगर गरम गरमी में बात करेंगे। एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने कहा कि अगर एशिया कप दो स्थलों पर खेला जाएगा तो यात्रा और प्रसारण खर्च बढ़ जाएगा। यह बहुत कठिन होगा। पाकिस्तान को दुबई में एशिया कप की मेजबानी करनी चाहिए, भारत जाने के लिए सहमत होना चाहिए और लंबी अवधि के बारे में सोचना चाहिए क्योंकि पाकिस्तान के पास चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी भी है।"

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है। दोनों देश एक दूसरे के यहां दौरे पर भी नहीं जाते। भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ आईसीसी इवेंट्स के दौरान मुकाबले होते हैं। अगर कभी एशिया कप या किसी और सीरीज के दौरान दोनों देश भिड़ते भी हैं तो ये मुकाबले किसी तीसरे देश में हो रहे होते हैं। 

Open in app