'पहले मुझे ये बताएं, क्या आईसीसी का अस्तित्व है?, बीसीसीआई बनाम पीसीबी बहस बोले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान

सलमान बट्ट ने कहा कि पहले मुझे ये बताएं, क्या आईसीसी एग्जिस्ट करता है? क्या वाकई में वो कोई तटस्थ अंपायर है? क्या उसका प्रभाव नहीं होता उधर? क्या हैवीवेट नहीं है भारत, क्योंकि वे आईसीसी के लिए ज्यादा पैसे लाते हैं? किसी और से ज्यादा? 

By रुस्तम राणा | Published: October 20, 2022 04:18 PM2022-10-20T16:18:10+5:302022-10-20T16:18:10+5:30

Ex-Pakistan captain makes explosive remark on BCCI vs PCB debate over Asia Cup 2023 | 'पहले मुझे ये बताएं, क्या आईसीसी का अस्तित्व है?, बीसीसीआई बनाम पीसीबी बहस बोले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान

'पहले मुझे ये बताएं, क्या आईसीसी का अस्तित्व है?, बीसीसीआई बनाम पीसीबी बहस बोले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान

googleNewsNext
HighlightsPAK टीम के पूर्व कप्तान ने आईसीसी के अस्तित्व पर सवाल उठायाकहा- जहां से अधिक राजस्व आता है, वहां अपनी मनमर्जी के हिसाब से फैसले लिए जाते हैंउन्होंने पीसीबी से मजबूत रुख बनाए रखने और भारत दौरा करने से इनकार करने का आग्रह किया

BCCI vs PCB debate over Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के वेन्यू को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी के बीच छिड़ी बहस में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। सलमान बट से एक यूट्यूब चैनल पर जब पूछा गया कि क्या अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को दोनों बोर्डों के बीच हस्तक्षेप करना चाहिए, तो उन्होंने इसके बजाय वैश्विक निकाय के अस्तित्व पर सवाल उठाया।

क्या बोले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट

सलमान बट्ट ने कहा कि पहले मुझे ये बताएं, क्या आईसीसी एग्जिस्ट करता है? क्या वाकई में वो कोई तटस्थ अंपायर है? क्या उसका प्रभाव नहीं होता उधर? क्या हैवीवेट नहीं है भारत, क्योंकि वे आईसीसी के लिए ज्यादा पैसे लाते हैं? किसी और से ज्यादा?  उन्होंने आगे कहा, जब ऐसा होता है, समय-समय पर आप ताकत को देखते हैं। जहां से राजस्व आता है, वहां से वो अपनी मनमर्जी के हिसाब से फैसले लिए जाते हैं। पूरी दुनिया में यही होता है। यह सब निर्भर करता है जब आईसीसी में ये मीटिंग हुई थी, तो जय शाह भी शामिल थे, और उसी में पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबनी करना तय हुआ था। उस समय उन्होन क्या कहा था, ये वही लोग जानते हैं जो उस बैठक में शामिल थे। 

बट्ट ने पीसीबी से किया ये आग्रह

बट ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से एक मजबूत रुख बनाए रखने और भारत का दौरा करने से इनकार करने का आग्रह किया, जब तक कि बीसीसीआई पाकिस्तान का दौरा करने के लिए स्वीकार नहीं करता। दरअसल दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह द्वारा एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार करने पर की गई टिप्पणी को लेकर आमने-सामने हैं।

पीसीबी की ओर से भी आ चुकी है बहिष्कार की धमकी

पीसीबी ने कड़े शब्दों में लिखे एक पत्र में कहा है कि बीसीसीआई के पाकिस्तान दौरे से इनकार करने से अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी प्रभावित हो सकती है। इस साल की शुरुआत में जारी ICC के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (FTP) के अनुसार, पाकिस्तान को अगले तीन वर्षों में दो बड़े टूर्नामेंटों एशिया कप 2023 और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करनी है। 

 

Open in app