World Cup 2023: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपले चोट के कारण विश्व कप से बाहर, मुसीबत में फंसी टीम को एक और झटका

रीस टॉपले को शनिवार को मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में अपनी ही गेंदबाजी के दौरान गेंद को रोकने का प्रयास में चोट लगी थी। टॉपले अंगुली में फ्रैक्चर के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 22, 2023 09:31 PM2023-10-22T21:31:43+5:302023-10-22T21:32:57+5:30

England's pacer Reece Topley ruled out of World Cup 2023 due to a fracture | World Cup 2023: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपले चोट के कारण विश्व कप से बाहर, मुसीबत में फंसी टीम को एक और झटका

रीस टॉपले अंगुली में फ्रैक्चर के कारण विश्व कप से बाहर

googleNewsNext
Highlightsमुसीबतों में फंसी इंग्लैंड को एक और झटका लगा रीस टॉपले अंगुली में फ्रैक्चर के कारण विश्व कप से बाहर मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी

ODI World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका से मिली 229 रन की शर्मनाक हार के बाद मुसीबतों में फंसी इंग्लैंड को एक और झटका लगा है। इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपले अंगुली में फ्रैक्चर के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं।  इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान में कहा कि समय आने पर उनकी जगह लेने वाले खिलाड़ी की घोषणा की जाएगी। 

रीस टॉपले को  शनिवार को मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में अपनी ही गेंदबाजी के दौरान गेंद को रोकने का प्रयास में चोट लगी थी। चोट लगने के बाद रीस टॉपले को मैदान छोड़ना पड़ा। टॉपले ने बाद में उंगलियों पर टेप लगाकर वापसी की और पारी में दो और विकेट लिए।

मैच के बाद स्कैन से चोट की गंभीरता का पता चला।  जिसके कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। टॉपले को इससे पहले भी कई बार चोटों का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी20 विश्व कप से पहले, टॉपले को उस समय गंभीर चोट लगी जब वह सीमा के पास कैचिंग अभ्यास करते समय विज्ञापन होर्डिंग पर फिसल गए थे। उस समय उनके लिगामेंट में चोट लग गई थी।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के हाथों 229 रन से हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड अब मुश्किल में है। इंग्लैंड अपने 4 मैचों में से 3 हार चुकी है। डिफेंडिंग चैंपियन अंक तालिका में नौंवे स्थान पर है और अब उसे सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए बाकी बचे सारे मैच जीतने होंगे। ऐसे में रीस टॉपले के बाहर होने से टीम की मुसीबत और बढ़ेगी।

दक्षिण अफ्रीका से मिली 229 रन की शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर भी मान चुके हैं कि मौजूदा चैंपियन टीम के लिए विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाना काफी मुश्किल हो गया है। बटलर ने वनडे में इंग्लैंड की अब तक की सबसे बड़ी हार के बाद कहा कि हम आने वाले मैचों को कोई कसर नहीं छोड़ेगे। हम उम्मीद बनाए रखेंगे।

Open in app