हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इशारों में कोहली पर कसा तंज, विराट के प्रशंसकों ने जताई नाराजगी

एजबेस्टन में खेले गए पांचवे टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बैरिस्टो और कोहली की तस्वीरों के साथ एक ट्वीट किया। माना जा रहा है कि विराट और बैरिस्टो के बीच मैदान में हुई तकरार को लेकर इंग्लैंड बोर्ड ने कोहली पर तंज कसा है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 6, 2022 12:05 PM2022-07-06T12:05:10+5:302022-07-06T12:05:10+5:30

England Cricket Board mocks Virat Kohli on Twitter Indian fans angry | हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इशारों में कोहली पर कसा तंज, विराट के प्रशंसकों ने जताई नाराजगी

पांचवे टेस्ट को दौरान मैदान पर विराट कोहली

googleNewsNext
Highlightsपांचवे टेस्ट के दौरान कोहली और बैरिस्टो के बीच हुई थी बहसजॉनी बैरिस्टो ने दोनो पारियों में जड़े शतकइंग्लैंड की जीत में बैरिस्टो का रहा अहम योगदान

 एजबेस्टन में खेले गए पांचवे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को करारी शिकस्त दी। बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने असंभव से दिख रहे लक्ष्य का पीछा किया और शानदार जीत दर्ज की। इस बड़ी जीत के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर एक ऐसा ट्वीट कर दिया जिससे कोहली के प्रशंसक नाराज हो गए और सोशल मीडिया पर ईसीबी को खूब खरी-खोटी सुनाई।

ये है पूरा मामला

विराट कोहली मैदान पर अपने आक्रामक व्यवहार के लिए जाने जाते हैं। पांचवें टेस्ट के दौरान विराट और इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जॉनी बैरिस्टो के बीच बहस हुई थी। मैच समाप्त होने के बाद इंग्लैंड बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कोहली और बैरिस्टो की तस्वीरों के साथ एक ट्वीट किया। इस ट्वीट के कैप्शन में कुछ नहीं कहा गया बस एक इमोजी लगाई गई। इस ट्वीट को देखकर साफ समझा जा सकता है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इशारों ही इशारों में कोहली पर मैदान में उनके व्यवहार के कारण तंज कसा है। 

इंग्लैंड बोर्ड के इस ट्वीट के बाद विराट कोहली के प्रशंसक नाराज दिखे. लक्ष नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा,

"आधिकारिक हैंडल से आधुनिक युग के महानतम खिलाड़ी को ट्रोल करने का अच्छा संकेत नहीं है। कितनी शर्म की बात है।
हां आप जीत गए लेकिन इसका मतलब उन्हें ट्रोल करना नहीं है। जब इंग्लैंड ने पिछले साल भारत का दौरा किया था तो बीसीसीआई ने रूट के दोहरे शतक की तारीफ की थी।"

एक दूसरे प्रशंसक प्रियांशु भट्टाचार्य ने लिखा,

"यहां तक ​​कि ऑफिशियल हैंडल भी 'रीच' के लिए कोहली का इस्तेमाल करते हैं। ये उनके प्रति मनोग्रस्ति दिखाता है।"

ऐसा हुआ था मैदान पर

दरअसल इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान विराट कोहली और जॉनी बैरिस्टो के बीच जोरदार बहस हुई थी। कोहली ने बैरिस्टो को चुप रहने का इशारा भी किया था। इंग्लैंड की दूसरी पारी में बैरिस्टो आखिर तक क्रीज पर डटे रहे और टीम को जीत दिलाई। मैच खत्म होने के बाद विराट ने बैरिस्टो को गले लगाया। इंग्लैंड बोर्ड ने यही दोने तस्वीरें एक इमोजी के साथ ट्वीट कर दीं जिससे भारतीय प्रशंसक नाराज हो गए।

इस मैच में जॉनी बैरिस्टो ने दोनो पारियों में शतक जड़ा और मैन ऑफ द मैच भी रहे। 7 विकेट से मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम का सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया। पांच मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर खत्म हुई।

Open in app