ENG vs AUS: जो रूट को नहीं मिला टी20 में स्थान, बेन स्टोक्स दोनों फॉर्मेट से आउट

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जाने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान कर दिया गया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 1, 2020 08:21 AM2020-09-01T08:21:15+5:302020-09-01T08:50:27+5:30

ENG vs AUS: Joe Root misses out on England T20 squad to face Australia | ENG vs AUS: जो रूट को नहीं मिला टी20 में स्थान, बेन स्टोक्स दोनों फॉर्मेट से आउट

जो रूट इंग्लैंड के लिए 32 टी20 मैच खेल चुके हैं।

googleNewsNext
Highlights4 सितंबर से इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत।दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज।टी20 टीम में नहीं मिला टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को मौका।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह नहीं दी गई है। इसके साथ ही टेस्ट टीम में खेलने वाले कई खिलाड़ियों का चयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए नहीं किया गया है।

बटलर-जोफ्रा समेत मार्क वुड टी20 टीम में

विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड को शुक्रवार से रोज बाउल में शुरू हो रही श्रृंखला के लिए टी20 टीम में शामिल किया गया।

बेन स्टोक्स वनडे और टी20 सीरीज से बाहर

रूट और तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को एक दिवसीय टीम में शामिल किया गया है जिसमें विश्व कप विजेता बटलर, आर्चर और वुड भी शामिल हैं। तेज गेंदबाज सैम कुरेन को भी इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली दोनों टीमों में जगह दी गयी है।

बेन स्टोक्स को किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। यह स्टार हरफनमौला खिलाड़ी पिता की बीमारी के बाद न्यूजीलैंड गया था। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय चोटिल होने के कारण तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज की टीम में नहीं है लेकिन वह 11 सितंबर से शुरू हो रही एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में वापसी कर सकते है।

बेन स्टोक्स विश्व के दिग्गज ऑलराउंडर में शुमार हैं।
बेन स्टोक्स विश्व के दिग्गज ऑलराउंडर में शुमार हैं।

इंग्लैंड के चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, ‘‘ हम आगामी टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए टीम को मजबूत करने की कोशिश कर रहे है।’’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों के लिए इंग्लैंड की टीमें-

इंग्लैंड टी20 टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, जो डेनली, क्रिस जोर्डन, डेविड मलान, आदिल राशिद, मार्क वुड।

इंग्लैंड वनडे टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, जो रूट, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Open in app