CSK IPL 2023: गुजरात टाइटंस के खिलाफ कल मैच, सीएसके कप्तान को लगी चोट, नहीं किया अभ्यास

CSK IPL 2023: भारत के पूर्व कप्तान 41 साल के एमएस धोनी को चेन्नई में अभ्यास सत्र के दौरान बाएं घुटने पर चोट लगी थी। उन्होंने गुरुवार को यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी नहीं की।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 30, 2023 10:06 PM2023-03-30T22:06:47+5:302023-03-30T22:08:22+5:30

CSK IPL 2023 captain Mahendra Singh Dhoni left knee injury put his playing first match against Gujarat Titans in doubt  | CSK IPL 2023: गुजरात टाइटंस के खिलाफ कल मैच, सीएसके कप्तान को लगी चोट, नहीं किया अभ्यास

धोनी लंबे सत्र को देखते हुए ज्यादा जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे।

googleNewsNext
Highlightsअंबाती रायुडू में से किसी एक को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंप सकता है।धोनी लंबे सत्र को देखते हुए ज्यादा जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे।मुकेश चौधरी की जगह आकाश सिंह को टीम में शामिल किया।

CSK IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाएं घुटने की चोट ने शुक्रवार को यहां गुजरात टाइटंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले मैच में उनके खेलने पर संदेह की स्थिति बना दी लेकिन टीम के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) ने ऐसी किसी भी संभावना से इनकार किया है।

भारत के पूर्व कप्तान 41 साल के धोनी को चेन्नई में अभ्यास सत्र के दौरान बाएं घुटने पर चोट लगी थी। उन्होंने गुरुवार को यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी नहीं की। अगर धोनी नहीं खेलते हैं, तो सीएसके डेवोन कॉनवे या अंबाती रायुडू में से किसी एक को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंप सकता है।

 क्योंकि उनके पास कोई विशेषज्ञ विकेटकीपर नहीं है। धोनी सत्र से पहले काफी अभ्यास करते हैं, लेकिन अपनी ऊर्जा बचाने के लिए टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले वह ज्यादा अभ्यास करने से बचते है। इस उम्र में खिलाड़ी के जल्दी चोटिल होने की समस्या रहती है ऐसे में धोनी लंबे सत्र को देखते हुए ज्यादा जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे।

सीएसके ने मुकेश चौधरी की जगह आकाश सिंह को टीम में शामिल किया

चेन्नई सुपर किंग्स ने बाएं हाथ के चोटिल तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी की जगह आकाश सिंह को टीम में शामिल किया। इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सत्र में पदार्पण पर 16 विकेट लेने वाले मुकेश स्ट्रेस फ्रैक्चर (शरीर के किसी एक जगह की हड्डी पर लगातार दबाव बनने से लगने वाली चोट) से उबर रहे हैं और इस टी20 लीग के मौजूदा सत्र से बाहर हो गए हैं।

आकाश सिंह 2020 में भारत की अंडर-19 विश्व कप टीम का हिस्सा थे। वह इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके है। इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक नौ लिस्ट ए मैचों , पांच प्रथम श्रेणी मैचों के अलावा नौ टी20 खेले हैं और 31 विकेट लिए हैं। वह 20 लाख रुपये में सीएसके से जुड़ेंगे। चार बार की विजेता सीएसके शुक्रवार को यहां गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

Open in app