बैन के खिलाफ इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से नहीं करेगा अपील

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने अपने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की राह पर चलने का फैसला किया है।

By सुमित राय | Published: April 4, 2018 04:10 PM2018-04-04T16:10:56+5:302018-04-04T16:10:56+5:30

Cameron Bancroft confirm they won't appeal ban to Cricket Australia | बैन के खिलाफ इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से नहीं करेगा अपील

Cameron Bancroft confirm they won't appeal ban to Cricket Australia

googleNewsNext

सिडनी, 4 अप्रैल। बॉल टैम्परिंग मामले में 9 महीने का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने अपने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की राह पर चलने का फैसला किया है। स्टीव स्मिथ के बेनक्रॉफ्ट भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा लगाए गए बैन के खिलाफ अपील नहीं करेंगे। बेनक्रॉफ्ट ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक साल के बैन को चुनौती नहीं देने का फैसला किया था। बता दें कि बॉल टैम्परिंग मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल और कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया था।

बेनक्रॉफ्ट ने अपने ट्वीट में कहा कि आज मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ डॉक्यूमेंट के काम पूरे कर लिए हैं और मैं खुद पर लगे प्रतिबंध को स्वीकार कर रहा हूं। मैं इस मामले को पीछे छोड़ने और ऑस्ट्रेलिया की जनता का विश्वास जीतने के लिए कुछ भी करूंगा। मेरा समर्थन करने वाले सभी लोगों का शुक्रिया।


वहीं स्मिथ ने ट्विटर पर लिखा कि वह अपने बैन को चुनौती नहीं देंगे। स्मिथ ने ट्वीट किया, 'मैं इसे पीछे छोड़ने और अपने देश का दोबारा प्रतिनिधित्व करने के लिए कुछ भी करूंगा। लेकिन टीम के कप्तान के तौर पर पूरी जिम्मेदारी लेने के बारे में मैंने जो कहा उस पर कायम रहूंगा। मैं बैन को चुनौती नहीं दूंगा। इसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा एक कड़ा संदेश देने के लिए लगाया गया है और मैंने इसे स्वीकार किया है।'


स्मिथ और वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाने के साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें क्रमशः कप्तानी और उपकप्तानी पद से भी हटा दिया था। साथ ही बीसीसीआई ने भी इन दोनों क्रिकेटरों के इस साल के आईपीएल खेलने पर बैन लगा दिया है। इससे स्मिथ राजस्थान रॉयल्स और वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी भी नहीं कर पाएंगे।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app