BCCI 'सवालों' के घेरे में, हेड ऑफिस से नहीं 'हटाए' हैं पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें, ऑटोग्रॉफ वाले बैट

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब तक अपने मुंबई स्थित हेडक्वॉर्टर से पाकिस्तान क्रिकेटरों की तस्वीरें और उनके ऑटोग्राफ वाले बैट नहीं हटाए हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 20, 2019 03:46 PM2019-02-20T15:46:14+5:302019-02-20T16:07:30+5:30

BCCI yet to remove Pakistani cricketers pictures, autographed cricket bats from Mumbai head office | BCCI 'सवालों' के घेरे में, हेड ऑफिस से नहीं 'हटाए' हैं पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें, ऑटोग्रॉफ वाले बैट

BCCI ने अपने ऑफिस से अब तक नहीं हटाई हैं पाक क्रिकेटरों की तस्वीरें

googleNewsNext

पुलवामा पर हुए आतंकी हमले के विरोध में भले ही क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया से लेकर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ और पंजाब क्रिकेट संघ ने अपनी दीवारों और गैलरीज से पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया हो लेकिन, भारत में क्रिकेट की संचालन संस्था, बीसीसीआई ने अब तक ऐसा नहीं किया है।

पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों के प्रति श्रद्धांजलि और 'देश और सेना के प्रति एकता' प्रदर्शित करते हुए क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने सबसे पहले 14 फरवरी को पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान की तस्वीर को ढंक दिया था। 

बीसीसीआई ने अब तक नहीं हटाईं अपने मुख्यालय से पाक क्रिकेटरों की तस्वीरें 

क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के बाद कई अन्य क्रिकेट संघों ने भी इस आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें अपने यहां से हटा दी थीं।  

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब तक अपने मुंबई स्थित मुख्यालय से पाकिस्तान क्रिकेटरों की स्मृति वाली चीजों को नहीं हटाया है। 

इनमें भारत-पाकिस्तान मैचों की तस्वीरें, पाक क्रिकेटरों के ऑटोग्राफ वाले बैट शामिल हैं, जो अब भी बीसीसीआई मुख्यालय की दीवारों पर लगे हैं और उन्हें हटाया नहीं गया है।

लेकिन देश के बाकी क्रिकेट संघों द्वारा जारी पाक क्रिकेटरों की तस्वीरें हटाए जाने के बाद बावजूद बीसीसीआई अब भी 'इंतजार करो' की रणनीति अपना रहा है, क्योंकि वर्ल्ड कप 2019 में भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बहस जारी है और सीसीआई समेत कई पूर्व क्रिकेटरों ने भारत को पाक से न खेलने की सलाह दी है।

भारत और पाकिस्तान के इस साल इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में 16 जून को भिड़ंत होनी है। इस मैच को लेकर भले ही अभी संशय के बादल मंडरा रहे हों लेकिन आईसीसी ने स्पष्ट किया है कि तमाम विरोध के बावजूद वर्ल्ड कप के कार्यक्रम में बदलाव नहीं किया जाएगा।

हालांकि बीसीसीआई ने कहा है कि अगर सरकार उसे इस मैच नहीं खेलने के लिए कहती है तो वह ये कदम उठा सकती है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने एएनआई से कहा, 'स्थिति थोड़ी देर बाद स्पष्ट होगी, वर्ल्ड कप के और करीब आने पर। आईसीसी का इससे कुछ लेनादेना नहीं है। अगर सरकार को उस समय लगता है कि हमें नहीं खेलना चाहिए, तो निश्चित तौर पर हम नहीं खलेगें।'
  
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाक स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

Open in app