Australian Batsman Usman Khawaja's meniscal tear likely to require surgery | टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कंगारूओं को बड़ा झटका, बाहर हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (L) के साथ उस्मान ख्वाजा।

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कंगारूओं को बड़ा झटका लगा है और उनका एक धाकड़ बल्लेबाज चोटिल हो गया। ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर बैट्समैन उस्मान ख्वाजा चोटिल होने के कारण आठ सप्ताह तक क्रिकेट जगत से बाहर रह सकते हैं, जो इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे थे। चोट के कारण उस्मान का भारत के खिलाफ खेलना भी संदिग्ध लग रहा है।

पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के अभ्यास के दौरान उस्मान को चोट लग गई थी और तीसरे दिन उनके घुटने दर्द की शिकायत हुई। जांच के बाद पाया गया कि उनके घुटने में मिनिस्कल टियर है। इस कारण वो पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट की चौथी पारी में बल्लेबाजी करने भी नहीं उतरे।

उनके घुटने की सर्जरी होने के भी अनुमान लगाए जा रहे हैं और ऐसा होता है तो उनको ठीक होने में तीन से आठ सप्ताह का समय लग सकता है। हालांकि यह उनकी सर्जरी की जरूरत पर निर्भर करता है। ऑस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाज पीटर सिडल ने कहा कि कई खिलाड़ियों को ख्वाजा की चोट की जानकारी नहीं थी। उन्हें इसका एहसास तब हुआ, जब ख्वाजा तीसरे दिन की शुरुआत में मैदान पर टीम के साथ मौजूद नहीं हुए। 

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में उस्मान ख्वाजा ने पहली पारी में 85 और दूसरी पारी में 141 रनों की पारी खेलकर मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई थी। इससे पहले ख्वाजा ने पाकिस्तान ए के खिलाफ 36 रन बनाए थे। वहीं भारत ए के खिलाफ 127 और 40 रन व इंडिया बी के खिलाफ 23 और 101* रनों की पारी खेली थी।


Web Title: Australian Batsman Usman Khawaja's meniscal tear likely to require surgery
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे