बीसीसीआई अधिकारी का बयान, टी20 वर्ल्ड कप रद्द होने पर ऑस्ट्रेलिया को दोबारा कार्यक्रम तय करना होगा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स के मुताबिक इस साल अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन मुश्किल है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 16, 2020 03:43 PM2020-06-16T15:43:11+5:302020-06-16T15:48:42+5:30

Aus T20Is Will Need Rescheduling if T20 WC is Scrapped: BCCI Official | बीसीसीआई अधिकारी का बयान, टी20 वर्ल्ड कप रद्द होने पर ऑस्ट्रेलिया को दोबारा कार्यक्रम तय करना होगा

कोरोना के चलते टी20 विश्व कप के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है।

googleNewsNext
Highlightsटी 20 विश्व कप रद्द होने पर दोबारा कार्यक्रम तय करना होगा: बीसीसीआई अधिकारीऑस्ट्रेलिया में इसी साल विश्व कप का आयोजन प्रस्तावित।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने स्वीकार किया है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच इस साल टी20 विश्व कप का आयोजन ‘अवास्तविक’ है क्योंकि 16 टीमों का यहां आ पाना संभव नहीं होगा। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टूर्नामेंट के बारे में आईसीसी को फैसला लेना है । 

एडिंग्स के इस बयान से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अक्टूबर में प्रस्तावित तीन मैचों की टी 20 सीरीज भी प्रभावित हुई है। ऐसे में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि अगर टी 20 विश्व कप वास्तव में रद्द हुआ तो बोर्ड निश्चित रूप से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी करने के लिए उस विंडो का उपयोग करेगा। साथ ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज की योजना इस तरह से बनाई जा सकती है कि यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले या फिर वनडे के बाद हो सकती है।

टी20 विश्व कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है।
टी20 विश्व कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है।

अधिकारी ने कहा, "अगर टी 20 विश्व कप नहीं हुआ, जैसा कि ऐसा लग रहा है तो अक्टूबर में आस्ट्रेलिया का दौरा करना व्यावहारिक नहीं होगा और फिर हम आईपीएल के बाद दौरा कर सकते हैं, अगर उस अवधि के दौरान आईपीएल का आयोजन वास्तव में होता है।"

उन्होंने कहा, "अगर आईपीएल नहीं होता है तो यह भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) को प्रभावित करेगा। जहां तक भारत का संबंध है तो बीसीसीआई को राजस्व सुनिश्चित करना होगा ताकि घरेलू खिलाड़ी इस साल पैसा कमा सकें। यह केवल भारत से संबंधित परिदृश्य है। अन्य बोर्डों के पास भी उनके मुद्दे हैं।"

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चेयरमैन का बयान: एडिंग्स ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं तो यही कहूंगा कि यह मुश्किल है। 16 टीमों को ऑस्ट्रेलिया लाना आसान नहीं जबकि कई देशों में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है।’’ 

आईसीसी ने पिछले सप्ताह बोर्ड की बैठक के बाद इस टूर्नामेंट पर फैसला एक महीने के लिये टाल दिया था। ऐसी अटकलें हैं कि टूर्नामेंट स्थगित हो सकता है और उस समय आईपीएल कराया जाएगा।

Open in app