Asia Cup 2022: पाक क्रिकेट टीम को झटका, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट के कारण एशिया कप से बाहर

बोर्ड ने शनिवार को एक बयान में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चिकित्सा सलाहकार समिति ने अफरीदी को 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है। 

By रुस्तम राणा | Published: August 20, 2022 04:52 PM2022-08-20T16:52:18+5:302022-08-20T16:55:17+5:30

Asia Cup 2022 Star Pakistan Pacer Shaheen Afridi Ruled Out Of Asia Cup With Injury | Asia Cup 2022: पाक क्रिकेट टीम को झटका, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट के कारण एशिया कप से बाहर

Asia Cup 2022: पाक क्रिकेट टीम को झटका, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट के कारण एशिया कप से बाहर

googleNewsNext
HighlightsPCB की चिकित्सा सलाहकार समिति ने अफरीदी को 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दीशाहीन श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते समय हुए थे चोटिलइंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से भी बाहर हुए शाहीन शाह अफरीदी

Asia Cup 2022:एशिया कप से ठीक पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं। बोर्ड ने शनिवार को एक बयान में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चिकित्सा सलाहकार समिति ने अफरीदी को 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है। 

चोट के कारण शाहीन अफरीदी इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की घरेलू सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। पाकिस्तान बोर्ड ने कहा, "शाहीन शाह अफरीदी को पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी कमेटी और स्वतंत्र विशेषज्ञों ने नवीनतम स्कैन और रिपोर्ट के बाद 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है। इसका मतलब है कि शाहीन को एसीसी टी20 एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है।"

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को गाले में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान क्षेत्ररक्षण के दौरान दाहिने घुटने के लिगामेंट में चोट लग गई थी। पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा, "मैंने शाहीन से बात की है और वह इस खबर से काफी दुखी हैं, लेकिन वह बहादुर हैं, जिन्होंने अपने देश और टीम की सेवा के लिए मजबूती से वापसी करने की कसम खाई है।"

22 वर्षीय, नीदरलैंड में चल रही एकदिवसीय श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की टीम का हिस्सा थे, लेकिन पहले दो मैच नहीं खेले। सूमरो ने कहा, "तेज गेंदबाज ने रॉटरडैम में अपने पुनर्वास के दौरान प्रगति की है, अब यह स्पष्ट है कि उन्हें और समय की आवश्यकता होगी और अक्टूबर में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की संभावना है।"

पाकिस्तान ने अभी तक अपने एशिया कप टीम में शाहीन अफरीदी के प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है। पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को दुबई में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ करेगा। 

Open in app