ICC World Cup: अफगानिस्‍तान ने किया वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान, इस नए खिलाड़ी को मिली कमान

इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी।

By सुमित राय | Published: April 22, 2019 02:01 PM2019-04-22T14:01:20+5:302019-04-22T14:28:36+5:30

Afghanistan announced 15-man squad for the ICC World Cup, Asghar Afghan included in Gulbadin Naib-led team | ICC World Cup: अफगानिस्‍तान ने किया वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान, इस नए खिलाड़ी को मिली कमान

असगर अफगान को कप्तानी से हटाकर गुलाबदीन नईब को टीम की कमान सौंपी गई है।

googleNewsNext

इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी। वर्ल्ड कप से पहले टीम में बड़ा बदलाव किया गया था और असगर अफगान को कप्तानी से हटा दिया गया था। अब वर्ल्ड कप के लिए टीम की कमान गुलबदीन नायब को सौंपी गई है।

पूर्व कप्‍तान असगर अफगान 15 सदस्‍यीय टीम में शामिल हैं, जबकि गेंदबाज हामिद हसन की वापसी हुई है। कप्तान बदलाव के अलावा हसन की वापसी भी टीम के लिए बड़ा सिरदर्द हो सकता है, क्योंकि दो साल बाद उनकी टीम में वापसी हो रही है। हसन ने आखिरी बार साल 2016 में इंटरनेशनल मैच खेला था और इसके बाद से वो फिटनेस संबंधी समस्‍याओं से घिरे हुए हैं।


इस टीम की बात करें तो मोहम्मद शहजाद से तूफानी शुरुआत की उम्मीद होगी। उनका साथ नूर अली जादरान और हजरतुल्लाह जजई निभाएंगे। रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी, गुलबदीन नायब और नजीबुल्लाह जादरान पर भी बड़ा स्कोर करने की चुनौती होगी। अफगानिस्तान की सबसे बड़ी ताकत उसका स्पिन गेंदबाजी अटैक है। टीम में स्पिन गेंदबाज के रूप में राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब-उर-रहमान को शामिल किया गया है।

इसके अलावा समीउल्लाह शेनवारी को ऑलराउंडर के रूप में टीम में शामिल किया गया है। वहीं इकराम अलीखिल, करीम जानत और सईद शिरजाद को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा गया है।

अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम के प्रमुख चयनकर्ता दौलत खान अहमदजाई ने कहा, 'हमारे लिए भाग्‍य की बात है कि अनुभवी तेज गेंदबाज हामिद हसन की वापसी हो रही है। हालांकि, आगामी अभ्‍यास मैचों के दौरान उनकी फिटनेस और फॉर्म पर पूरा ध्‍यान रखा जाएगा।'

बता दें कि इंग्‍लैंड और वेल्स में आयोजित होने वाले वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से हो रही है। टूर्नामेंट का पहला मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्‍तान टीम : गुलबदीन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जजाई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, समीउल्लाह शेनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दवालत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन और मुजीब उर रहमान।

Open in app