यस वर्ल्ड टोकन ने दुनियाभर के 80 देशों में यूटिलिटी सर्विसेज की शुरुआत की, यस क्रिप्टोकरंसी का उठा सकेंगे लाभ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 26, 2022 12:28 PM2022-12-26T12:28:00+5:302022-12-26T12:28:00+5:30

यस वर्ल्ड यूटिलिटी सेवाओं के उपभोक्ता कूपन को ऑनलाइन और ऑफलाइन सभी तरह के प्लेटफॉर्म पर भुना सकते हैं। ऐसे कई व्यापारी हैं जो भौतिक दुकानों पर स्थापित पीओएस टर्मिनल पर सीधे यस वर्ल्ड टोकन स्वीकार कर रहे हैं।

Yes World Token launches utility services in 80 countries around the world | यस वर्ल्ड टोकन ने दुनियाभर के 80 देशों में यूटिलिटी सर्विसेज की शुरुआत की, यस क्रिप्टोकरंसी का उठा सकेंगे लाभ

यस वर्ल्ड टोकन ने दुनियाभर के 80 देशों में यूटिलिटी सर्विसेज की शुरुआत की, यस क्रिप्टोकरंसी का उठा सकेंगे लाभ

यस वर्ल्ड टोकन (YES WORLD Token) की उपयोगिता सेवाएं (Utility Services) अब दुनिया भर के 80 देशों में उपलब्ध हैं। यस वर्ल्ड ने आज वैश्विक समुदाय के सदस्यों के लिए घोषणा की कि यस वर्ल्ड टोकन को दुनिया भर में अपनाया जा रहा है और हर दिन हजारों नए यस वर्ल्ड टोकन धारक देखे जा रहे हैं।

यस वर्ल्ड एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म शुरू कर रहा है

यस वर्ल्ड एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म शुरू कर रहा है जहां उपयोगकर्ता यस वर्ल्ड टोकन का उपयोग करने में सक्षम होंगे और उत्पादों और सेवाओं के लिए अपनी नियमित खरीदारी के लिए यस क्रिप्टोकरंसी का लाभ उठाने में सक्षम होंगे। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म 80 से अधिक देशों में उपलब्ध है। इस नवीनतम घोषणा के साथ, YES WORLD टोकन धारकों के पास अब मूल्य वृद्धि (Price hike) के लिए न केवल टोकन को होल्ड करने का विकल्प है, बल्कि अपने देशों में उपलब्ध विभिन्न उपयोगिता और उपयोगिता सेवाओं के लिए इसका उपयोग करने का भी विकल्प है।

22 देशों में किए गए एक हालिया अध्ययन ने संकेत दिया कि वैश्विक स्तर पर 56% उपभोक्ता क्रिप्टो स्वीकार करने वाले व्यापारियों के साथ लेनदेन करने की अधिक संभावना रखते हैं, जबकि 250 मिलियन डॉलर से अधिक के ऑनलाइन वार्षिक कारोबार वाले 202 व्यापारियों के साथ किए गए अन्य शोध से संकेत मिलता है कि वर्तमान में 46% व्यापारी क्रिप्टोक्यूरेंसी को भुगतान के रूप में स्वीकार करना। उपभोक्ताओं और व्यापारियों दोनों की इतनी बड़ी रुचि के साथ, यस वर्ल्ड क्रिप्टोकरंसी के साथ भुगतान स्वीकृति की सुविधा के लिए जरूरी हिस्से को ला रहा है।

टोकन को कैसे करना होगा उपयोग?

यस वर्ल्ड यूटिलिटी सेवाओं के उपभोक्ता कूपन को ऑनलाइन और ऑफलाइन सभी तरह के प्लेटफॉर्म पर भुना सकते हैं। ऐसे कई व्यापारी हैं जो भौतिक दुकानों पर स्थापित पीओएस टर्मिनल पर सीधे यस वर्ल्ड टोकन स्वीकार कर रहे हैं। टोकन का उपयोग करके भुगतान करने के लिए उपयोगकर्ताओं को पीओएस टर्मिनल पर चेकआउट पर प्रस्तुत बार-कोड को स्कैन करना होगा। जानकारी के अनुसार, अग्रणी ई-कॉमर्स कंपनियों को ऑनबोर्ड करने के लिए एकीकरण का काम चल रहा है, जहां उपयोगकर्ता जल्द ही भुगतान मोड के रूप में यस वर्ल्ड टोकन का उपयोग करके ऑनलाइन खरीदारी करने में सक्षम होंगे।

पिछले हफ्ते ही, यस वर्ल्ड ने सूचित किया कि वह मर्चेंट ऑन-बोर्डिंग, तकनीकी उन्नयन, समर्थन कार्यों, साथ ही नए नवाचारों के लिए दुनिया भर में 600 लोगों को नियुक्त करने की योजना बना रहा है। यह 24 अप्रैल, 2024 को वैश्विक लॉन्च से पहले दुनिया भर में 10 मिलियन व्यापारी प्रतिष्ठानों को ऑनबोर्ड करने की योजना बना रहा है, जहां भुगतान के लिए मूल टोकन स्वीकार किए जाएंगे।

यस वर्ल्ड टोकन अग्रणी उपयोगिता टोकन है और पिछले कुछ महीनों में यह अच्छा कर्षण अनुभव कर रहा है। 2022 के वसंत में लॉन्च किया गया, येस वर्ल्ड टोकन XT.com और Coinsbit.io सहित कई प्रमुख केंद्रीकृत एक्सचेंजों के साथ-साथ विकेंद्रीकृत एक्सचेंज - PancakeSwap पर कारोबार कर रहा है। यस वर्ल्ड ने ग्लोबल लॉन्च से पहले 50 से अधिक प्रमुख क्रिप्टो एक्सचेंजों को ऑनबोर्ड करने की योजना बनाई है।

CoinMarketCap डेटा के अनुसार, यस वर्ल्ड टोकन का अधिकांश Trading Pair पर उच्च विश्वास है जो इंगित करता है कि तरलता की अच्छी मात्रा के साथ-साथ व्यापारिक मात्रा भी है। एक अन्य अग्रणी क्रिप्टो मार्केटप्लेस CoinGecko दर्शाता है कि YES WORLD के पास 4 एक्सचेंजों में 15 Trading Pairs है। इस डेटा को देखते हुए, येस वर्ल्ड तेजी से बढ़ रहा है और टोकन के पीछे टीम की तरह दिखता है, काफी चुस्त है और सक्रिय रूप से ग्राहकों की मांगों को सुन रहा है और संबोधित कर रहा है।

येस वर्ल्ड टोकन सिंगापुर में स्थित YES WORLD Climate Tech Pte Ltd द्वारा संचालित है। यह एक क्लाइमेट टेक ब्लॉकचेन-आधारित स्टार्टअप है जो कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए हरित तकनीक पर काम कर रहा है। येस, येस वर्ल्ड के SAVE EARTH  का नेटिव टोकन है। मिशन में शामिल होने और वातावरण से कार्बन पदचिह्न को कम करने की दिशा में कदम उठाने के लिए महत्वपूर्ण जनसमूह को लाने के लिए ग्लोबल वार्मिंग चुनौतियों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए इसकी संकल्पना की गई है।

यस वर्ल्ड की अवधारणा SAVE EARTH  एक्टिविस्ट डॉ संदीप चौधरी द्वारा शुरू की गई है, जो ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन के प्रभावों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। डॉ. चौधरी की दृष्टि और नेतृत्व के तहत, यस वर्ल्ड ने कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन के मुद्दे को सामने लाने का एक नेक काम किया है।

यस वर्ल्ड वर्तमान में सॉफ्ट लॉन्च में है और 23 मार्च 2023 से शुरू होने वाले सबसे बड़े Airdrop अभियानों में से एक की योजना बना रहा है, इसके बाद 24 अप्रैल, 2024 को एक प्रमुख ग्लोबल लॉन्च होगा और इससे पहले 50 से अधिक प्रमुख क्रिप्टो एक्सचेंजों को नामांकित किया जाएगा।


यस वर्ल्ड के महत्वपूर्ण लिंक यहां देख सकते हैंः
Twitter - https://twitter.com/yesworld24
CMC - https://coinmarketcap.com/currencies/yes-world-token/
Website - www.yesworld.io 

Web Title: Yes World Token launches utility services in 80 countries around the world

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे