शीर्ष मेटा अधिकारी राजीव अग्रवाल और अभिजीत बोस ने अपने पदों से दिया इस्तीफा, जानिए किन्हें मिली कमान

By मनाली रस्तोगी | Published: November 15, 2022 08:06 PM2022-11-15T20:06:21+5:302022-11-15T20:07:48+5:30

व्हाट्सएप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस और मेटा इंडिया के सार्वजनिक नीति प्रमुख राजीव अग्रवाल के इस्तीफे फेसबुक इंडिया के प्रमुख अजीत मोहन के इस्तीफा देने के बमुश्किल दो हफ्ते बाद आए।

Top Meta executives Abhijit Bose and Rajiv Aggarwal step down | शीर्ष मेटा अधिकारी राजीव अग्रवाल और अभिजीत बोस ने अपने पदों से दिया इस्तीफा, जानिए किन्हें मिली कमान

शीर्ष मेटा अधिकारी राजीव अग्रवाल और अभिजीत बोस ने अपने पदों से दिया इस्तीफा, जानिए किन्हें मिली कमान

Highlightsशीर्ष मेटा अधिकारी अभिजीत बोस और राजीव अग्रवाल ने अपने पदों से मंगलवार को इस्तीफा दे दियावर्टिकल का नेतृत्व अब पूर्व पत्रकार और व्हाट्सएप के सार्वजनिक नीति प्रमुख शिवनाथ ठुकराल करेंगेफेसबुक इंडिया के प्रमुख अजीत मोहन के पद छोड़ने के बमुश्किल दो हफ्ते बाद ये इस्तीफे आए

नई दिल्ली: व्हाट्सएप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस और मेटा (पहले फेसबुक) भारत के सार्वजनिक नीति प्रमुख और पूर्व भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी राजीव अग्रवाल ने मंगलवार को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। टेक दिग्गज कंपनी ने ये जानकारी साझा की। वर्टिकल का नेतृत्व अब पूर्व पत्रकार और व्हाट्सएप के सार्वजनिक नीति प्रमुख शिवनाथ ठुकराल करेंगे। 

फेसबुक इंडिया के प्रमुख अजीत मोहन के पद छोड़ने के बमुश्किल दो हफ्ते बाद ये इस्तीफे आए। व्हाट्सएप के वैश्विक प्रमुख विल कैथकार्ट ने एक बयान में कहा, "मैं अभिजीत बोस को भारत में व्हाट्सएप के हमारे पहले प्रमुख के रूप में उनके जबरदस्त योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके उद्यमशीलता अभियान ने हमारी टीम को नई सेवाएं प्रदान करने में मदद की, जिससे लाखों लोगों और व्यवसायों को लाभ हुआ है।"

उन्होंने आगे कहा, "व्हाट्सएप भारत के लिए और भी बहुत कुछ कर सकता है और हम भारत के डिजिटल परिवर्तन को आगे बढ़ाने में मदद करना जारी रखने के लिए उत्साहित हैं।" बोस ने सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट लिंक्डइन पर एक बयान में कहा कि उन्होंने भारत में व्हाट्सएप के पहले कंट्री हेड के रूप में 4 साल बिताए हैं। उन्होंने कहा, "हमने जो बनाया है, उस पर मुझे बहुत गर्व है।"

बोस ने ये भी कहा, "मैं अपनी अगली प्रोफाइल को लेकर भी बहुत उत्साहित हूं। मेरा मानना ​​है कि अगले 5 साल भारत के लिए परिवर्तनकारी होंगे क्योंकि हमारी कई मौजूदा प्री-आईपीओ कंपनियां बहुत तेजी से अपने संबंधित क्षेत्रों में वैश्विक नेता बन रही हैं। एक छोटे से ब्रेक के बाद मैं उद्यमशीलता की दुनिया में फिर से शामिल होने की योजना बना रहा हूं; आप शीघ्र ही उस पर घोषणाएं देखेंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "व्हाट्सएप पर हमारी पूरी टीम के लिए यह एक कठिन सप्ताह रहा है क्योंकि हमें पिछले सप्ताह कई अद्भुत साथियों को अलविदा कहना पड़ा था। इन सबके बीच मैंने अभी-अभी अपनी व्हाट्सएप और भारत की टीमों के साथ कुछ खबरें साझा की हैं। इसकी योजना कुछ समय के लिए बनाई गई है, लेकिन पिछले सप्ताह की घटनाओं को देखते हुए हम इसे रोकना चाहते थे ताकि हम पिछले सप्ताह प्रभावित लोगों का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित कर सकें।"

Web Title: Top Meta executives Abhijit Bose and Rajiv Aggarwal step down

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे