Stock market: Sensex-Nifty pick up before RBI's policy announcement | शेयर बाजार: रिजर्व बैंक की नीतिगत घोषणा से पहले सेंसेक्स-निफ्टी में तेजी
एनएसई का निफ्टी भी 43.10 अंक यानी 0.36 प्रतिशत की तेजी के साथ 12,037.30 अंक पर बंद हुआ।

Highlightsरिजर्व बैंक की नीतिगत बैठक के निष्कर्ष सामने आने से पहले सेंसेक्स और निफ्टी सूचकांकों ने आखिरी समय में वापसी की।सेक्स की कंपनियों में टाटा मोटर्स का शेयर सर्वाधिक सात प्रतिशत की बढ़त में रहा।

रिजर्व बैंक की नीतिगत बैठक के निष्कर्ष सामने आने से पहले बुधवार को सेंसेक्स और निफ्टी सूचकांकों ने आखिरी समय में वापसी की। दोनों मुख्य घरेलू सूचकांक बढ़त के साथ बंद हुए। बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 174.84 अंक यानी 0.43 प्रतिशत की बढ़त के साथ 40,850.29 अंक पर बंद हुआ।

कारोबार के दौरान इसमें 40,886.87-40,475.83 अंक के दायरे में रहा। एनएसई का निफ्टी भी 43.10 अंक यानी 0.36 प्रतिशत की तेजी के साथ 12,037.30 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स की कंपनियों में टाटा मोटर्स का शेयर सर्वाधिक सात प्रतिशत की बढ़त में रहा।

येस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, वेदांता लिमिटेड और टाटा स्टील भी लाभ में रहे। भी एलएंडटी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, मारुति सुजुकी, एशियन पेंट्स और बजाज ऑटो में गिरावट रही। बीएसई के समूहों में धातु कंपनियों में सर्वाधिक 1.66 प्रतिशत की तेजी रही।

इसके बाद बैंकेक्स और आईटी का स्थान रहा। पूंजीगत वस्तुओं में सर्वाधिक गिरावट रही। अमेरिका और चीन की व्यापार वार्ता के उलझने से निवेशकों में घबराहट का माहौल रहा, इसके कारण एशियाई बाजारों में गिरावट रही। 

Web Title: Stock market: Sensex-Nifty pick up before RBI's policy announcement
कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे